Begin typing your search above and press return to search.

Korba News: टीआई, ASI सस्पेंड: थाने के कांस्टेबल ने जेल भेजने की धमकी देकर की थी 50 हजार की डिमांड

Korba News: अनिल विश्वकर्मा के खिलाफ कोई भी अपराध दर्ज नहीं होने के बाद भी उसे 24 घंटे से भी अधिक समय तक थाने में हिरासत में रखा गया। इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को भी नहीं दी गई।

Korba News: टीआई, ASI सस्पेंड:  थाने के कांस्टेबल ने जेल भेजने की धमकी देकर की थी 50 हजार की डिमांड
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Korba News कोरबा। अवैधानिक रूप से युवक को हिरासत में रखकर लेनदेन की शिकायत पर कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने सख्त रूप अपनाया है। 50 हजार की रिश्वत मामले में कटघोरा थाना प्रभारी और एएसआई को निलंबित कर दिया है। पूरा मामला कटघोरा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार 27 फरवरी की रात कटघोरा थाना क्षेत्र के पूछापार में रहने वाले 27 वर्षीय युवक अनिल विश्वकर्मा को पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। अनिल विश्वकर्मा के खिलाफ कोई भी अपराध दर्ज नहीं होने के बाद भी उसे 24 घंटे से भी अधिक समय तक थाने में हिरासत में रखा गया। इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को भी नहीं दी गई। साथ ही अपराध दर्ज नहीं करने के एवज में रुपयों की मांग की गई। पैसे देने पर और सेटलमेंट करने पर बिना कार्यवाही के छोड़ देने की बात कही गई। मामले की शिकायत कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी को मिली। उन्होंने तत्काल एक्शन लेते हुए कटघोरा एडिशनल एसपी नेहा वर्मा को जांच कर जल्द से जल्द प्रतिवेदन देने को कहा।

एडिशनल एसपी नेहा वर्मा ने जांच में आवेदक के साथ ही थाना प्रभारी व एएसआई से भी उनका पक्ष लिया। एसपी के द्वारा दिए गए प्रारंभिक इंक्वारी के निर्देश पर जांच पूरी कर एडिशनल एसपी नेहा वर्मा ने रिपोर्ट एसपी सिद्धार्थ तिवारी को सौंपी। प्रारंभिक इंक्वारी में दोषी पाए जाने पर कटघोरा थाना प्रभारी तेजकुमार यादव व एएसआई कुंवर साय पैकरा को निलंबित कर दिया है।

एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि थाना प्रभारी के खिलाफ लेनदेन व सेटलमेंट करवाने जैसी शिकायत प्राप्त हुई थी। शिकायत को संज्ञान में लेकर पहले एडिशनल एसपी कटघोरा से मामले की प्रारंभिक जांच करवाई गई। जांच में मामला सही पाए जाने पर थाना प्रभारी व एएसआई को निलंबित किया गया है। साथ ही एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने स्पष्ट कर दिया कि कानून का मजाक बनाने वालों व अनुशासनहीनता करने वाले पुलिसकर्मियों के साथ सख्त तरीके से निपटा जाएगा। भ्रष्टाचार की प्राप्त शिकायतों पर जांच करवा कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों 50 हजार नहीं देने पर जेल भेजने की धमकी देने वाले एक आरक्षक को भी एसपी ने निलंबित किया था। नीचे देखें आदेश...





Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story