Begin typing your search above and press return to search.

Korba News: लिव-इन में रहने वाले प्रेमी ने प्रेमिका को दी खौफनाक मौत, हत्या, फिर जला दिया शव

Korba News:छत्तीसगढ़ के कोरबा में लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे युवक ने प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी...

Korba News: लिव-इन में रहने वाले प्रेमी ने प्रेमिका को दी खौफनाक मौत, हत्या, फिर जला दिया शव
X
By Sandeep Kumar

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे युवक ने प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी। फिर पुलिस में पकड़े जाने के डर से शव को आग के हवाले कर दिया। आरोपी को पुलिस ने घटना के 72 घंटों के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का नाम मनबोध भारद्वाज है और मृतिका के साथ पिछले चार सालों से रह रहा था।

जानिए पूरी कहानी

दरअसल, 9 जून को कुसमुण्डा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि अमगांव के सोनदरहा नाला के पास एक महिला की अधजली लाश पड़ी है। पुलिस इस सूचना पर मौके पर पहुंची और महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। महिला का शव बुरी तरह से जल चुका था, जिस वजह से उसकी पहचान करना पुलिस के लिए काफी चुनौती पूर्ण कार्य था। इसी बीच ग्राम सेमरा के तेरस राम कश्यप एवं दशरथ कश्यप ने महिला की पहचान बहन राम कुमारी के रूप में की।

जाँच के दौरान पता चला कि मृतिका का विगत 3-4 वर्षो से मनबोध भारद्वाज निवासी बोकरा मुड़ा के साथ प्रेम संबंध चल रहा था। मनबोध अपना घर छोड़कर मृतिका के साथ ही उसके घर में रहता था और 8 जून को मृतिका को लेकर कटघोरा की तरफ निकला था। इस जानकारी के बाद पुलिस ने संदेही मनबोध भारद्वाज की तलाश कर उसे पकड़ा गया। पूछताछ करने पर पहले तो इधर उधर की बातें कर पुलिस को गुमराह करता रहा। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने जुर्म स्वीकार किया और बताया कि वह पहले से शादीशुदा था और उसकी पत्नि की कुछ साल पहले ही मृत्यू हो चुकी थी। घर में उसके बच्चे हैं, जिनसे मिलने के लिए वो समय समय पर अपने घर जाते रहता था। मृतिका चाहती थी कि वो उसके साथ रहे। इसी बात को लेकर मृतिका बार बार साथ रहने का दबाव बनाती थी। रामकुमारी के दबाव से वो परेशान होकर मनबोध भारद्वाज ने महिला को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

योजना के तहत हत्या

योजना के तहत ही 8 जून को अपने मोटर सायकल में राम कुमारी को बैठाकर कटघोरा की तरफ ले गया। रास्ते में सर्वमंगला शराब भट्ठी से शराब लेकर सुनसान जगह में बैठकर दोनो ने शराब पी और वहीं पर दोनो के बीच विवाद होने लगा। गुस्से में आकर आरोपी ने मृतिका के गमछा से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। फिर पुलिस से बचने और मृतिका की पहचान छिपाने मोटर सायकल से पेट्रोल निकालकर शव को जला दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल, गमछा, सोने चांदी के जेवरात और मृतिका के मोबाइल को जब्त किया गया। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story