Begin typing your search above and press return to search.

Korba News: छत्तीसगढ़ में खौफनाक वारदात; अपहरणकर्ताओं ने गाड़ी बुक कर ड्रायवर को ही किया किडनैप, फिर पकड़े जाने के डर से बेरहमी से मार डाला...

Korba News: ड्रायवर जब गाड़ी लेकर बुकिंग करने वाले लोगों के पास पहुंचा तो तीनों अपहरणकर्ता उसकी गाड़ी में बैठे और सुनसान जगह पर टॉयलेट करने के नाम पर गाड़ी रुकवाकर ड्रायवर की हत्या कर दी।

Korba News: छत्तीसगढ़ में खौफनाक वारदात; अपहरणकर्ताओं ने गाड़ी बुक कर ड्रायवर को ही किया किडनैप, फिर पकड़े जाने के डर से बेरहमी से मार डाला...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Korba News रायपुर। छत्तीसगढ़ के कोरबा से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां तीन अपहरणकर्ताओं ने अपहरण और फिरौती के लिए एक ऐसी खौफनाक प्लानिंग को अंजाम दिया, जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी। अपहरणकर्ताओं ने इस खौफनाक प्लानिंग को अंजाम देने अपने ही गांव के एक ट्रेवल संचालक से फोन कर उसकी गाड़ी बुक की और चालक के रूप में उसे ही अपने साथ चलने को कहा। ड्रायवर जब गाड़ी लेकर बुकिंग करने वाले लोगों के पास पहुंचा तो तीनों अपहरणकर्ता उसकी गाड़ी में बैठे और सुनसान जगह पर टॉयलेट करने के नाम पर गाड़ी रुकवाकर ड्रायवर की हत्या कर दी। आरोपियों ने हत्या भी इतनी भयानक तरीके से की थी कि जिससे मृतक की पहचान न हो सके। अपहरणकर्ताओं द्वारा पहले पत्थर से सिर कुचला उसके बाद उसी की वाहन से कुचलकर उसकी हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को अलग अलग स्थान से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आज इस पूरे मामले का खुलासा कर इसकी जानकारी एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने मीडिया को दी।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, नवाडीह सेंदरीपाली निवासी अजय प्रकाश साहू 31 वर्ष ने थाना करतला में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका बड़ा भाई अमित साहू गाडी बुकिंग का कार्य करता था और 15 फरवरी की सुबह 9:00 बजे उसके मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्तियों कॉल किया गया, जिसके बाद रात 10:30 बजे बुकिंग पर उसका भाई चला गया और फिर वापस नहीं आया। साथ ही किसी ने ग्राम औरई से लबेद वनमार्ग पर उसके भाई के सिर को पत्थर व बोलेरो वाहन से कुचलकर हत्या कर दिए। पीड़ित की शिकायत के बाद कोरबा पुलिस अपराध दर्ज कर मामले की जाँच शुरू की।

बारीकी से जांच

एसपी सिद्वार्थ तिवारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 5 टीम गठित की। चुकीं अपराध काफी भयावह और गंभीर था, इसलिए टीम ने भी घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। टीम के साथ फोरेंसिक अधिकारी, डॉग स्कॉड को भी शामिल किया गया। जाँच के दौरान पाया गया की बोलेरों मे भी खून के निशान थे। घटना स्थल पर ही बोलेरो के साथ मृतक के बॉडी के पास मोबाइल फोन, घड़ी, खून से सना पत्थर व हुडी कैप मिली।

लूट के मोबाइल से मृतक को फोन कर गाड़ी की बुकिंग

पुलिस को शुरू से संदेह था कि इस हत्याकांड में मृतक के जान पहचान के लोग ही शामिल है। पुलिस की टीम के द्वारा मृतक के गांव में ही कैम्प कर मुखबिरों से पूछताछ की गई। इस दौरान जानकारी मिली कि मृतक को फोन करके बोलेरो कोरबा हॉस्पिटल मरीज को ब्लड देने के नाम से बुलवाया गया था। पुलिस के जाँच पड़ताल में यह पता चला कि जिस नंबर से फोन आया था वह मोबाईल केरवा के व्यक्ति का था, जिससे पूछताछ पर पता चला कि काले रंग के स्कुटी मे दो अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा शाम को बात करने के बहाने मोबाइल फोन को लूट लिए थे। जाँच के दौरान पुलिस को मृतक के परिवार से पता चला कि मृतक अमित साहू ही गाडी बुकिंग एवं खेती किसानी का कार्य अपने पिताजी के साथ करता था।

कई गांवों में पूछताछ

पुलिस टीम के द्वारा केराकछार, नवाडीह, सेंदरीपाली, केरवाद्वारी, फत्तेहगंज, गनियारी, औराई, लबेद, रीवापार, तुमान, चिकनीपाली आदि गाँव के लोगो से पूछताछ किया गया। पूछताछ के दौरान टीम को सूचना मिली कि घटना के बाद से गाँव नवाडीह के तीन व्यक्ति गॉव में नही थें। संदेहियों की पड़ताल करते हुए एक संदेही गाँव के पवन कुमार कंवर को पकड़ा गया। कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। पवन कुमार कंवर के निशानदेही पर रायपुर से हेमलाल दिव्य एवं राजेश कुमार लहरे को उत्तर प्रदेश, गोरखपुर नेपाल बार्डर के पास से पकड़ा गया।

अपहरण, फिरौती के लिए वारदात को अंजाम

आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि लूटपाट एवं फिरौती के नियत से मृतक को धोखे से बुलाकर अपहरण किये थे। वो लोग जानते थे कि उन दोनो भाईयों के पास पैसा रहता है। इसलिए योजना बनाकर घटना को अंजाम दिया गया। अपहरण के दौरान मृतक अमित द्वारा आरोपियों के नकाब से ढके चेहरे को पहचान लेने और खुद के पकड़े जाने के डर से बोलेरो वाहन से कुचलकर एवं सिर पर पत्थर पटककर उसकी हत्या कर दी थी। आरोपियों के निशानदेही पर घटना मे प्रयुक्त हसिया, गमछा, लूटा गया मोबाईल, स्कूटी को बरामद किया गया है। आरोपियों का कृत्य धारा सदर का पाये जाने से अपराध क्रमांक 16/2024 धारा 302 भादवि कायम कर गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय भेजा जा रहा है।

नाम आरोपी

01. राजेश कुमार लहरे पिता सुघु लहरे उम्र 24 वर्ष साकिन नवाडीह सेंदरीपाली थाना करतला जिला कोरबा (छ.ग.)

02. हेमलाल दिव्य उर्फ कुष्वा पिता चेतन लाल दिव्य उम्र 28 वर्ष साकिन नवाडीह सेंदरीपाली थाना करतला जिला कोरबा (छ.ग.)

03. पवन कुमार कंवर पिता धरम सिंह कंवर उम्र 27 वर्ष साकिन नवाडीह सेंदरीपाली थाना करतला जिला कोरबा (छ.ग.)

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story