Begin typing your search above and press return to search.

Korba News: ASI और हेड कॉन्स्टेबल सस्पेंड, रिश्वत मामले में SP की कार्रवाई, सीसीटीवी में कैद हुई थी घटना

Korba News: दीपका थाने में पदस्थ एएसआई और प्रधान आरक्षक को रिश्वत लेने के मामले में निलंबित कर दिया है...

Korba News: ASI और हेड कॉन्स्टेबल सस्पेंड, रिश्वत मामले में SP की कार्रवाई, सीसीटीवी में कैद हुई थी घटना
X
By Sandeep Kumar

Korba News: कोरबा। दीपका थाने में पदस्थ एएसआई और प्रधान आरक्षक को 2 लाख 40 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में निलंबित कर दिया गया है। प्रार्थी ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक से शिकायत करते हुए बताया था कि थाने में उसको बुलवाकर रकम ली गई है। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने सीएसपी को जांच अधिकारी नियुक्त कर सीसीटीवी फुटेज चेक करवाया था। प्रथम दृष्टया संदिग्ध आचरण के चलते यह कार्यवाही की गई है। देखें आदेश...


मिली जानकारी के अनुसार दीपका थाना क्षेत्र के खुसरडीह विजय नगर थाना दीपका जिला कोरबा ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष शिकायत दर्ज करवाई थी। अपने शिकायत पत्र में प्रकरण को रफा-दफा करने के एवज में थाना दीपका के पुलिस परमेश्वर राठौर एवं प्रभारी द्वारा उसके लड़के को थाना दीपका बुलाकर दो लाख चालीस हजार रूपये लिये जाने का तथ्य उल्लेखित किया गया था। शिकायत पत्र की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को देखते हुए शिकायत पत्र की जांच नगर पुलिस अधीक्षक, दर्री से कराई गई।

सीएसपी ने अपने जांच प्रतिवेदन में थाना दीपका का दो सितंबर का सीसीटीव्ही फुटेज देखने का उल्लेख किया है। सीसीटीवी के अवलोकन में सउनि परमेश्वर राठौर, प्रधान आरक्षक योगेश रात्रे एवं सैनिक महेश राम राठौर का आचरण संदिग्ध प्रतीत हुआ।

इसलिए पुलिस सेवा आचरण नियम के प्रतिकूल कार्य आचरण प्रदर्शित कर संदिग्ध कार्यशैली प्रदर्शित करने के लिये सउनि परमेश्वर राठौर एवं प्रधान आरक्षक क्रमांक 845 योगेश रात्रे थाना दीपका को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय रक्षित केन्द्र, कोरबा नियत किया गया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story