Begin typing your search above and press return to search.

Korba: इनकम टैक्स अफसर बनकर लूट, सात आरोपी गिरफ्तार, फिल्मी स्टाइल में दिये थे घटना को अंजाम

Korba:छत्तीसगढ़ के कोरबा में फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर कंपनी में लूट व अपहरण करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है...

Korba: इनकम टैक्स अफसर बनकर लूट, सात आरोपी गिरफ्तार, फिल्मी स्टाइल में दिये थे घटना को अंजाम
X
By Sandeep Kumar

Korba Crime कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर कंपनी में लूट व अपहरण करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गये लोगों में कंपनी का एक पूर्व कर्मचारी भी शामिल है। इसी के कहने पर योजना बनाकर घटना को अंजाम दिया गया था। कोरबा पुलिस ने घटना के 24 घंटे के भीतर ही इन आरोपियों को पकड़ा है। साथ ही इनके कब्जे से लूट की रकम, लैपटाॅप बरामद कर लिया है।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, पीड़ित शिवकुमार राजपूत (28 साल) निवासी इमलीडुग्गू थाना कोतवाली ने 20 सितम्बर को थाना कोतवाली उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी में एचआर के पद पर कार्यरत है और उसकी कंपनी का ऑफिस सर्विस सिटी सेंटर मॉल कोरबा में है। 20 सितम्बर को 10.30 बजे सुबह ऑफिस पहुंचकर काम कर रहा था। ऑफिस के अन्य स्टाफ भी काम कर रहे थे कि करीबन 11.45 बजे ऑफिस में 6 अज्ञात व्यक्ति आये और आई कार्ड दिखाते हुए खुद को इनकम टैक्स एवं साइबर विभाग के अधिकारी कर्मचारी बताये। और बोले कि ऑफिस में गलत काम हो रहा है, इसलिए छापा पड़ा है, सभी अपना अपना मोबाइल बंद कर लें। ऑफिस के सभी कर्मचारी डर गए, जिसके बाद आरोपियों ने ऑफिस के काउंटर से करीब दो लाख पैतिस हजार, पांच नग लैपटॉप, ऑफिस के कागजात और ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरा का डीवीआर को निकाल लिए। इतना ही नहीं ऑफिस में काम करने वाले उज्जवल सिंह, हरिश पटेल को डरा धमकाकर जबरदस्ती अपने साथ स्कॉर्पियो एवं स्विफ्ट कार में अपहरण कर ले गए

कर्मचारियों से मारपीट

इतना ही नहीं आरोपियों ने दोनों के साथ हाथ मुक्के एवं लकड़ी से मारपीट करते रहे। साथ ही शहर में तथा शहर के बाहर घूमाकर डरा धमकाकर तीनों को रिस्दी चौक के आगे जंगल में करीब 2 बजे छोड़ दिये। दोनों कर्मचारी किसी तरह आफिस आये और घटना के बारे में कंपनी के लोगो को जानकारी दिये। अज्ञात आरोपियों में से एक कम ऊचाई का पतला दुबला तथा पांच लोग हट्टे कट्टे हाईटेड पेंट शर्ट जिन्स टि शर्ट पहने थे।

एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने घटना को गंभीरता से लिया और ASP यूबीएस चौहान व नगर पुलिस अधीक्षक भूषण एक्का के नेतृत्व में टीम गठित कर सायबर सेल की सहायता से जाँच के निर्देश दिए। टीम ने सभी थाना/चौकी में नाकाबंदी और घेराबंदी कर आरोपी ओम आनंद को पकड़ा। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि अपने साथी रोहन मण्डल, रिक्की एवं अफ्लोरा कंपनी में कार्य करने वाला उज्वल के साथ मिलकर अपराधिक षड्यंत्र लूट करने की घटना को अंजाम दिये थे। घटना से पहले इसकी योजना भी बनाये थे। आरोपी ओम साहू अपने साथी दिल्ली निवासी गुलशन एवं कोरबा शहर के बाउंसर काम करने वाले राजू बंजारे रामचन्द दलाई, कृष्णा राजपूत को भी 1000-1000 रु. मेहताना दूंगा कहकर अफ्लोरा ऑफिस में घटना को अंजाम दिए थे। आरोपियों के कब्जे से लूटी गई रकम 2,32,000, कागजात 5 नग लैपटॉप, 1 सीसीटीव्ही कैमरा का डीव्हीआर बरामद किया गया। प्रकरण में आरोपीगणों को विधिवत गिरफ्तार कर विवेचना दौरान न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

संपूर्ण कार्रवाई में कोतवाली प्रभारी कोरबा निरीक्षक एम.बी. पटेल के नेतृत्व में सउनि अजय सिंह, सउनि टंकेश्वर यादव आर० चन्द्रकांत गुप्ता, आर० सुनील सिंह, आर० आलोक पाण्डेय, तथा सायबर टीम सउनि अजय सोनवानी, प्रआर० गुनाराम सिन्हा, आर० सुशील यादव, आर० प्रशांत सिंह, आर० डेमन ओग्रे, आर० आलोक टोप्पो, विकेश्वर सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

आरोपी-

01. ओम आनंद पिता अमलेश, उम्र 26 साल, साकिन दर्री पावर सिटी थाना दर्री जिला कोरबा (छ.ग.)

02. गुलशन तोमर पिता विजेन्द्र सिंह उम्र 28 साल सा. लोनी थाना लोनी गजियाबाद (उत्तर प्रदेश)

03. रोहन मण्डल पिता भोला मण्डल उम्र 24 साल साकिन दर्री जयभगवान गली थाना दर्री जिला

04. रामचन्द दलाई पिता प्रताप दलाई उम्र 29 साल साकिन मुड़ापार चौकी मानिकपुर थाना कोतवाली जिला-कोरबा (छ.ग.)

05. राजू बंजारे पिता स्व. मनीराम उम्र 34 साल साकिन पाड़ीमार डुग्गूपारा थाना बालकोनगर जिला-कोरबा (छ.ग.)

06. हर्ष दास पिता उमेन्द दास उम्र 18 साल साकिन अमरैयापारा चौकी मानिकपुर

07. कृष्णा राजपूत पिता स्व. नवरतन उम्र 27 साल साकिन एसईसीएल सुभाष ब्लॉक

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story