Begin typing your search above and press return to search.

Kondagaon: गिफ्ट शॉप में लगी भीषण आग, 15 लाख रुपए से ज्यादा का माल जलकर खाक

कोंडागांव जिले के फरसगांव स्थित नाग गिफ्ट कॉर्नर में रविवार 13 अक्टूबर की रात भीषण आग लग गए। आग से 15 लाख रुपए से ज्यादा का सामान जलकर खाक हो गया है। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

Kondagaon: गिफ्ट शॉप में लगी भीषण आग, 15 लाख रुपए से ज्यादा का माल जलकर खाक
X
By Pragya Prasad

कोंडागांव। जिले के फरसगांव स्थित नाग गिफ्ट कॉर्नर में रविवार 13 अक्टूबर की रात भीषण आग लग गए। आग से 15 लाख रुपए से ज्यादा का सामान जलकर खाक हो गया है। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। मामला केशकाल थाना क्षेत्र का है।

गिफ्ट कॉर्नर में लगी आग

जानकारी के मुताबिक, रविवार रात करीब एक बजे नाग गिफ्ट कॉर्नर में आग लगी। दुकान में लाखों के गिफ्ट आइटम्स और मोबाइल थे। आसपास कुछ लोग उस समय सड़क पर टहल रहे थे, वहीं चौक पर पुलिसकर्मी भी थे, जिन्होंने सबसे पहले आग को देखा। इसके बाद दुकान के मालिक को खबर दी गई। दुकान के संचालक तत्काल मौके पर पहुंचे। लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी। खुद भी स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की।


लेट से पहुंची फायर ब्रिगेड

लेकिन फायर ब्रिगेड ने आने में एक घंटा लगा दिया, जिसके चलते आग ने पूरी तरह से दुकान को अपनी चपेट में ले लिया और भीषण रूप धारण कर लिया। आग के चलते दुकान धधक रही थी। लपटें इतनी अधिक थीं कि आग पर काबू पाना मुश्किल था। बाद में कोंडागांव से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की। कुछ घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन आग से करीब 15 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

वैसे तो आग लगने के वजहों की जांच की जा रही है, लेकिन स्थानीय लोगों के अनुसार शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

अभी दो दिन पहले कोंडागांव में पिकअप में लगी थी आग

इधर कोंडागांव में ही अभी 2 दिन पहले शुक्रवार को कोकोड़ी गांव के पास देर रात एक चलती पिकअप में अचानक भीषण आग लग गई थी। हालांकि चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए समय रहते गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचा ली। स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को कॉल किया। कोंडागांव कोतवाली पुलिस और नगर सेना की फायर ब्रिगेड टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक पिकअप वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो चुका था। गाड़ी में आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है।

देखें भीषण आग का वीडियो


Pragya Prasad

पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव। दूरदर्शन मध्यप्रदेश, ईटीवी न्यूज चैनल, जी 24 घंटे छत्तीसगढ़, आईबीसी 24, न्यूज 24/लल्लूराम डॉट कॉम, ईटीवी भारत, दैनिक भास्कर जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में काम करने के बाद अब नया सफर NPG के साथ।

Read MoreRead Less

Next Story