Begin typing your search above and press return to search.

जानिए दुर्ग-विशाखापटनम वंदे भारत ट्रेन छत्तीसगढ़ के इन 3 स्टेशनो क़े आलावा और कहां-कहां रुकेगी

दुर्ग से विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली नई वंदे भारत ट्रेन के स्टापेज को लेकर रेलवे बोर्ड ने टाइम टेबल जारी कर दिया है। 9 स्टेशनों पर ट्रेन का स्टापेज रहेगा। जाहिर है जिन रेलवे स्टेशनों में वंदे भारत रुकेगी उस शहर के अलावा आसपास के लोगों को भी यात्रा की सुविधा मिलेगी। देखें रेलवे बोर्ड द्वारा जारी टाइम टेबल

जानिए दुर्ग-विशाखापटनम वंदे भारत ट्रेन छत्तीसगढ़ के इन 3 स्टेशनो क़े आलावा और कहां-कहां रुकेगी
X
By Radhakishan Sharma

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है। दुर्ग से विशाखापटनम के बीच चलने वाली इस ट्रेन की चमचमाती रैक मंगलवार की देर रात दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंची। बुधवार को कोचिंग डिपो में रैंक का परीक्षण हुआ है। शुक्रवार को ट्रेन ट्रायल रन हुआ। 15 सितंबर के पहले ट्रेन को तैयार किया जाएगा। संभवतः पीएम नरेन्द्र मोदी इसी दिन से वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ करेंगे।


बीते दिनों रेलवे बोर्ड ने देश के 7 रेलवे जोन को वंदे भारत ट्रेन देने की घोषणा की थी। देश के जिन 7 रेलवे जॉन की लिस्टिंग की गई थी उसमें SECR जोन का नाम भी शामिल था। लिहाज जोन को नई वंदे भारत ट्रेन को सौगात मिली है। बिलासपुर जोन भेजी गई वनडे भारत ट्रेन में 16 कोच की रैक है।

0 दुर्ग से विशाखापटनम के बीच बीच चलेगी

नई वंदे भारत ट्रेन दुर्ग से विशाखापटनम के बीच चलेगी। ट्रेन का मेंटेनेंस दुर्ग कोचिंग डिपो में किया जाएगा। दुर्ग से विशाखापटनम के बीच इस ट्रेन का 9 रेलवे स्टेशनों में ठहराव रहेगा। दुर्ग, रायपुर, महासमुंद, कांटाभाजी, टिटलागढ़, केसिंगा, रायगढ़ा, विजयानगरम और विशाखापटनम। रेलवे बोर्ड ने इन स्टेशनों में वंदे भारत कितने बजे पहुंचेगी और कितने मिनट के ठहराव के बाद दूसरे गंतव्य के लिए रवाना होगी,विस्तृत टाइम टेबल जारी कर दिया है। रेलवे बोर्ड का टाइम टेबल दक्षिण पूर्व मध्य रेवले जोनल मुख्यालय पहुंच गया है। 16 कोच की यह ट्रेन आकर्षक है।

0 जोन को मिली दूसरी ट्रेन

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को दूसरी वंदे भारत ट्रेन मिली है। इस ट्रेन के आने के पहले तक जोन में केवल एक वंदे भारत ट्रेन थी। जिसका परिचालन बिलासपुर से नागपुर के बीच किया जा रहा है। नई ट्रेन कि डिजाइन व अन्य सुविधाएं सब सामान हैं।

0 सुरक्षा के बीच दुर्ग स्टेशन पहुंची थी ट्रेन

वंदे भारत ट्रेन की यह रैक चेन्नई से नागपुर होते हुए गोंदिया, डोंगरगढ़, राजनांदगांव रूट से दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंची। नागपुर पहुंचने के बाद जैसे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन की सीमा में ट्रेन पहुंची, अफसरों ने सुरक्षा बढ़ा दी थी। प्रत्येक स्टेशन में पासिंग के दौरान आरपीएफ का अमला डटा रहा।

Next Story