Begin typing your search above and press return to search.

कवर्धा हिंसा की आग में कलेक्टर, एसपी झूलस गए, सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दोनों अफसरों को हटा दिया

Kawardha hinsa: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में हुये हिंसा मामले में राज्य सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है...

कवर्धा हिंसा की आग में कलेक्टर, एसपी झूलस गए, सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दोनों अफसरों को हटा दिया
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्ण देव साय ने कवर्धा जिले में ग्राम लोहारीडीह में 15 सितंबर को शिवप्रसाद साहू की मृत्यु के उपरांत घटित आगजनी में रघुनाथ साहू की मृत्यु की दुर्भाग्यजनक घटना के मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने इस घटना के परिप्रेक्ष्य में पुलिसकर्मियों द्वारा ग्रामीणों से मारपीट किए जाने की घटना के चलते रेंगाखार थाने के निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक सहित वहां पदस्थ कुल 23 पुलिसकर्मियों को भी हटा दिया है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर कबीरधाम जिले के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया है। कबीरधाम के कलेक्टर जन्मेजय महोबे के स्थान पर गोपाल वर्मा को कबीरधाम जिले का कलेक्टर नियुक्त किया गया है। कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव को हटाकर उनके स्थान पर राजेश कुमार अग्रवाल को पुलिस अधीक्षक पदस्थ किया गया है। यहां यह उल्लेखनीय है कि कबीरधाम जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थ आईपीएस विकास कुमार को पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय द्वारा दिए गए मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश के परिपालन में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कबीरधाम द्वारा अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी निर्भय कुमार साहू को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है तथा उन्हें 30 दिवस के भीतर निर्धारित बिन्दुओं पर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। मुख्यमंत्री विष्णु देव ने कहा कि भविष्य में इस तरह की किसी भी प्रकार की घटना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा संबंधितों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


छत्तीसगढ़ के कबीरधाम, लोहारीडीह बवाल में हुये हिंसा मामले में राज्य सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। कबीरधाम कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया है। एसपी डाॅ अभिषेक पल्लव से जिले की कप्तानी छिनते हुये पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है। उनकी जगह बलरामपुर जिले के एसपी राजेश अग्रवाल को कवर्धा का नया एसपी बनाया गया है।

वहीं, कलेक्टर जन्मेजय महोबे को प्रबंध संचालक नागरिक आपूर्ति निगम के पद पर पदस्थ किया गया है। 2016 बैच के आईएएस गोपाल वर्मा को कबीरधाम जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है।

जारी आदेश में आईपीएस बैंकर वैभव को बीजापुर अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक से बलरामपुर जिले का एसपी बनाया गया है। नीचे देखें आदेश...





इसके पहले कवर्धा के लोहारीडीह बवाल मामले में राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। रेंगाखार थाने में पदस्थ थाना प्रभारी सहित 23 पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया है। सभी को लाईन अटैच किया गया है। वहीं, एएसआई कुमार मंगलनम थाना सिंघनपुर, आरक्षक अंकिता गुप्ता को निलंबित किया गया है। साथ ही नक्सल ऑपरेशन कबीरधाम में पदस्थ पर्यवेक्षण-निरीक्षण अधिकारी डीएसपी संजय ध्रुव को हटा दिया गया है।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story