Begin typing your search above and press return to search.

Kabirdham News: शकरकंद की बोरियों के नीचे मिला 61 लाख का गांजा, दो अंतर्राज्यीय तस्कर भी गिरफ्तार

Kabirdham News: छत्तीसगढ़ की कबीरधाम पुलिस ने गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है। दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है...

Kabirdham News: शकरकंद की बोरियों के नीचे मिला 61 लाख का गांजा, दो अंतर्राज्यीय तस्कर भी गिरफ्तार
X
By Sandeep Kumar

Kabirdham News: कबीरधाम। छत्तीसगढ़ की कबीरधाम पुलिस ने गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने तस्करी कर रहे दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 245.105 किलों ग्राम गांजा भी जब्त पुलिस ने किया है, जिसकी कीमत 61 लाख से उपर बताई जा रही है।

दरअसल, जिले में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में थाना प्रभारी कुकदुर व्यासनारायण चुरेन्द्र को 24 अक्टूबर को सूचना मिली कि टाटा वाहन क्रमांक 1109 वाहन में शकर कंद की बोरीयों के नीचे काफी मात्रा में गांजा लाया जा रहा है। इस सूचना पर थाना कुकदुर के सामने मेन रोड़ पर नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहन को रूकवाया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम वाहन चालक बबलू सिंह, शिवकुमार लोधी बताया। आरोपियों ने बताया कि ईलाहाबाद से टमाटर लोड कर सिमली गुढ़ा उडिसा लेकर गये और बिक्री किये एवं बजार मंडी से शकर कंद की खरीदी बाद सिमली गुढ़ा उडिसा से बिचौलिया के द्वारा 8 नग जुट की बोरीयों में गांजा लोड कर सिमलीगुढ़ा उडिसा से फैजाबाद उप्र ले जा रहे थे। पुलिस से बचने के लिए गांजे की बोरियों के ऊपर शकरकंद की बोरियां रख दिए थे।

पुलिस द्वारा आरोपियों को पुलिस हिरासत में धारा 20 ख एनडीपीएसएक्ट अतंर्गत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्रवाई करने वाली थाना कुकदुर की टीम को नगद ईनाम की घोषणा की है।

नाम आरोपी

01. बबलू सिंह पिता त्रिभुवन सिंह चौहान उर्म 35 साल साकिन वार्ड नम्बर 39 भगवानपुर पोस्टण् कंधईपुर थाना बाबूगंज जिला सुल्तानपुर उ.प्र.

2. शिवकुमार पिता मनबोधन लोधी उम्र 28 साल साकिन थाना सरेनी तह लालगंज जिला रायबरेली उप्र


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story