Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News: अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग में चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन नहीं, सीईओ ने सरकार को लिखा पत्र

Jharkhand News:

Jharkhand News: अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग में चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन नहीं, सीईओ ने सरकार को लिखा पत्र
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Jharkhand News झारखंड। लोकसभा चुनाव के पूर्व झारखंड में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग में चुनाव आयोग के निर्देशों का समुचित तरीके से अनुपालन नहीं किया गया है। यह बात आयोग के संज्ञान में आई है। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सह सचिव के. रवि कुमार ने शनिवार को इसे लेकर राज्य सरकार के उच्चाधिकारियों को चिट्ठी लिखी है और आयोग के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है।

राज्य के सभी अपर मुख्य सचिव, विभागों के प्रधान सचिव एवं सचिव को लिखे पत्र में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा है कि आयोग को पता चला है कि लोकसभा चुनाव की वजह से अफसरों की होने वाली ट्रांसफर-पोस्टिंग में निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन नहीं किया गया है।

पदाधिकारियों का ट्रांसफर एक ही संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के सीमावर्ती जिले में कर दिया गया है, जो स्थानांतरण नीति की मूल भावनाओं के खिलाफ है। पत्र में सरकार के उच्च अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि पूर्व में जिन पदाधिकारियों का ट्रांसफर-पोस्टिंग किया गया है, उसमें आयोग की ओर से जारी निर्देशों का अनुपालन किया जाए।

गौरतलब है कि आयोग ने 21 दिसंबर 2023 को ही निर्देश दिया था कि लोकसभा के आम चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के पहले चुनाव कार्य से जुड़े उन सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला सुनिश्चित किया जाए, जो तीन साल से एक ही जगह पर पोस्टेड हैं।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story