Begin typing your search above and press return to search.

Jashpur News: ''नोनी रक्षा रथ'' दुलदुला इलाके के ग्राम बम्हनी में पहुंचा, टीम के सदस्यों ने विस्तारपूर्वक दी जानकारी...

Jashpur News: Noni Raksha Rath...कार्यक्रम के दौरान एसपी जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा वहां उपस्थित ग्रामीणों को ”नोनी रक्षा रथ“ के कार्य के बारे में एवं हेल्पलाईन नंबर 9479128400 के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया।

Jashpur News: नोनी रक्षा रथ दुलदुला इलाके के ग्राम बम्हनी में पहुंचा, टीम के सदस्यों ने विस्तारपूर्वक दी जानकारी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

जशपुर। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जिले में संचालित "नोनी रक्षा रथ" जिले के दुलदुला थाना क्षेत्र के ग्राम बम्हनी में पहुंचा एवं कार्यक्रम आयोजित कर विभिन्न विषयों की जानकारी दिया गया। इस कार्यक्रम में आस-पास के ग्राम पतराटोली, माझाटोली के ग्रामीणजन भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान एसपी जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा वहां उपस्थित ग्रामीणों को ”नोनी रक्षा रथ“ के कार्य के बारे में एवं हेल्पलाईन नंबर 9479128400 के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। 24 घंटे काॅल/व्हाट्सअप करके मद्द ले सकते हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा महिलाओं का सम्मान करने हेतु कहा गया साथ ही लोगों को आनलाईन ठगी, सायबर अपराध के संबंध में भी विस्तार से बताया गया। किसी भी अनजान लिंक से न जुड़े, सोशल मीडिया (जैसे फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम) में सिक्योरिटी पासवर्ड के साथ सावधानी से प्रयोग करने हेतु कहा गया। अनजान फ्रेंड रिक्वेस्ट व काॅल से बचने की सलाह दी गई। अपनी निजी जानकारी फोटो या वीडियो को किसी से शेयर न करें, सस्पेक्टेट लोगों से दूर रहने की सलाह दिया गया। इंटरनेट के इस्तेमाल दौरान उच्च गुणवत्ता वाले एंटीवायरस व आपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करने हेतु कहा गया।

कार्यक्रम के दौरान पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बगीचा निमिषा पाण्डेय द्वारा उपस्थित महिलाओं से रूबरू हुई एवं उनसे संवाद किया गया। उपस्थित लोगों को महिला संबंधी अधिकार के बारे में बताया गया।

पुलिस द्वारा आम जनता से अपील किया गया कि महिलाओं एवं बालिकाओं पर किसी प्रकार का अप्रिय घटना का सहभागी न बनें, न ही अपराधों को छुपाने का प्रयास करें। समाज में व्याप्त अंधविष्वास जैसे-टोनही प्रताड़ना, झाड-फूंक न कराकर तत्काल ईलाज हेतु अस्पताल जाने हेतु जागरूक किया गया। उपस्थित जनसमूह को नशा के दुष्परिणाम, सर्पदंष, पाॅक्सो एक्ट एवं विभिन्न सामाजिक बुराई के बारे में बताया गया। ग्राम में बाहरी व्यक्ति/संदेही के आने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने हेतु कहा गया। इस कार्यक्रम में ग्राम सरपंच जगनारायण सिदार एवं ग्राम के शेखर यादव भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बगीचा निमिषा पाण्डेय, निरीक्षक आशा तिर्की, थाना प्रभारी दुलदुला उ.नि. राजकुमार कष्यप, उ.नि. सरिता तिवारी एवं महिला सेल के कर्मचारियों के साथ भारी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story