Begin typing your search above and press return to search.

Jashpur News: फिल्मी स्टाईल में भाग रहे मवेशी तस्करी, 22 नग मवेशी जब्त

Jashpur News:

Jashpur News: फिल्मी स्टाईल में भाग रहे मवेशी तस्करी,  22 नग मवेशी जब्त
X
By Sandeep Kumar

जशपुर। एसपी शशि मोहन सिंह द्वारा मवेशी तस्करों के विरूद्ध मुखबिर लगाकर एवं तस्करी की सूचना मिलने पर सभी थाना/चौकी प्रभारियों को तत्काल कार्रवाई करने एवं तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया है।

पहले प्रकरण का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि आज प्रातः 5 बजे थाना लोदाम को मुखबीर से सूचना मिली कि जशपुर क्षेत्र से एक पीकअप वाहन क्र. जे.एच. 01 एफ.ए. 4057 में मवेशियों को क्रूरता से भरकर तस्करी करते हुये नेशनल हाईवे-43 लोदाम होते हुये झारखंड की ओर जा रहा है, इस सूचना पर थाना लोदाम पुलिस स्टाॅफ द्वारा तत्काल बेरियर के पास नाकाबंदी किया गया एवं मुखबिर के बतायेनुसार पीकअप वाहन क्र. JH 01 FA 4057 रास्ते में आता दिखा। चालक को रोकने का प्रयास किया गया जो चालक द्वारा अपने पीकअप वाहन को और तेज गति से चलाते हुये टोल प्लाजा के स्टाॅपर को ठोकर मारकर दूसरे ओर चला गया एवं चालक को पुलिस द्वारा पीछा करने की जानकारी मिलने पर अज्ञात वाहन चालक पीकअप वाहन को एक ढाबा के पास छोड़कर भाग गया। पुलिस द्वारा उक्त वाहन से कुल 10 नग मवेषी बरामद किया गया, जिसमें से 04 नग मवेशी की मृत्यू हो चुकी थी।

दूसरे प्रकरण में आज सुबह 6ः30 बजे मुखबीर से थाना लोदाम को सूचना मिली कि कोनबीरा रोड से एक पीकअप क्रमांक JH01 FJ 2568 में मवेशी तस्करी की जा रही है एवं वह भी झारखंड की ओर जा रहा है, इस सूचना पर तत्काल मौके पर जाकर पुलिस द्वारा पीछा किया गया, अज्ञात तस्कर द्वारा पुलिस द्वारा पीछा करता हुआ देखकर वह भी पीकअप वाहन को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया, उक्त पीकअप से कुल 12 नग मवेशी जब्त किया गया।

दोनों प्रकरणों में लोदाम पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध छ.ग. कृषि पशु परि.अधि. 4, 6, 10 एवं पशु क्रूरता अधि. 2010 की धारा 11 का अपराध पंजीबद्ध कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं जप्ती कार्यवाही में थाना प्रभारी लोदाम निरीक्षक राकेश यादव, स.उ.नि. कमल सिंह राठिया, आर. सुमित कुजूर, आर. मोरिस किस्पोट्टा, आर. धनसाय राम, एवं आर. प्राणशंकर भगत का योगदान रहा है।

पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा द्वारा कहा गया कि "जिला पुलिस जशपुर पशु तस्करों के विरुद्ध एक विशेष रणनीति के तहत लगातार कार्य कर रही है, तस्करी के फरार आरोपियों के ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है, पशु तस्करी जिले में किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।"

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story