Begin typing your search above and press return to search.

Jashpur Crime: बच्चों के अश्लील वीडियो-फोटो अपलोड करने वाला युवक पकड़ाया, चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी केस में पुलिस की कार्रवाई...

Jashpur News:

Jashpur Crime: बच्चों के अश्लील वीडियो-फोटो अपलोड करने वाला युवक पकड़ाया, चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी केस में पुलिस की कार्रवाई...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Jashpur Crime जशपुर। सोशल मीडिया के दौर में लगातार चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी (possession, manufacture distribution) के मामले सामने आ रहे हैं। इसी के तहत रायपुर पुलिस मुख्यालय नया रायपुर से जशपुर सिटी कोतवाली पुलिस को चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी की सूचना मिली। सिटी कोतवाली पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी शिवम राम उम्र 20 साल निवासी डोड़काचौरा को उनके निवास से 29 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

मालूम हो कि इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी अश्लील फोटो/वीडियो अपलोड करने या देखने पर एनसीआरबी दिल्ली की शाखा संबंधित व्यक्ति पर कार्यवाही के लिये राज्य के पुलिस मुख्यालय को टीपलाइन प्रेषित किया जाता है। इसी क्रम में जिला मुख्यालय जशपुर स्थित सायबर सेल से थाना सिटी कोतवाली जशपुर को प्राप्त हुये सायबर टीपलाइन की जाॅंच विवेचना दौरान थाना प्रभारी जशपुर द्वारा घटना में प्रयुक्त हुये मोबाइल नंबर का सेवा प्रदाता कंपनी से जानकारी लेकर उक्त मोबाइल के धारक की पतासाजी कर उनके निवास से अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर शिवम राम के द्वारा वर्ष 2022 में सोशल मीडिया एप से महिला एवं बच्चों से संबंधी अश्लील वीडियो सोषल मीडिया में अपलोड करना पाया गया। आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोबाइल को जब्त किया गया है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी जशपुर निरीक्षक रविशंकर तिवारी, स.उ.नि. ईष्वर वारले, आर.क्र. 582 धीरेन्द्र मधुकर, न.सै. रवि डनसेना, न.सै. थानेश्वर देशमुख का योगदान रहा है।

एसपी शशि मोहन सिंह ने कहा कि जिले के विभिन्न थाना/चौकी प्रभारी को सायबर टीप लाईन मामले की जाॅंच हेतु प्रेषित किया गया है, आने वाले समय में इस मामले में और भी आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story