Begin typing your search above and press return to search.

Jashpur News: 14 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म, पुलिस ने दो नबालिग सहित चार आरोपियों को किया गिरफ्तार...

Jashpur News:

Jashpur News: 14 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म, पुलिस ने दो नबालिग सहित चार आरोपियों को किया गिरफ्तार...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Jashpur News: जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में नाबालिग बालिका से दुष्कर्म करने के मामले में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बालिका का अपहरण कर घटना को अंजाम दिया था। पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पांचों आरोपियों के खिलाफ धारा 363, 366(क), 376(डी), 342, 368 भादसं व 5, 6 पाॅक्सो एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया।

दरअसल, जशपुर थाने के एक ग्राम की 34 वर्षीया प्रार्थिया ने बेटी से दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई। प्रार्थिया ने 28 अप्रैल को शिकायत में बताया कि 17 अप्रैल के दोपहर को अपनी 14 वर्षीय पुत्री को खेत-बाड़ी में लगे फसल की देख-रेख करने भेजी थी। जिसके बाद शाम-रात तक वो वापस नहीं आई। उसकी पुत्री 19 अप्रैल की सुबह वापस घर आई। जिसके बाद बालिका गुमशुम व बीमार रहने लगी। परिजनों की पूछताछ में बालिका ने बताया कि 17 अप्रैल को उक्त खेत बाड़ी के पास 3 व्यक्ति एक मोटर सायकल में आये और जबरदस्ती अपने साथ एक गांव में ले गए। जहां रात में एक घर में एक व्यक्ति ने जबरदस्ती दुष्कर्म किया। शेष अन्य 2 व्यक्ति कमरा के बाहर पहरा दे रहे थे। 18 अप्रैल को दुष्कर्म करने वाला व्यक्ति नाबालिग बालिका को अपने साथ में रखा और रात करीबन 12-01 बजे मोटर सायकल में पीड़िता को उसके घर के बाहर छोड़ दिया दिया।

प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुये एसपी जशपुर द्वारा टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी के निर्देश दिये। टीम में महिला अधिकारियों को भी सम्मिलित किया गया था। टीम द्वारा अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर सभी अभियुक्तों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया। उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किये एवं मेमोरंडम कथन में घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को जब्त किया गया है। आरोपीगण 1-सोहित राम उम्र 24 साल एवं 2-हेमंत राम उम्र 18 साल 04 माह को दिनांक 29.04.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है, घटना में सम्मिलित शेष 02 अपचारी बालक उम्र क्रमशः 16 वर्ष 2 माह एवं 16 वर्ष से घटना के संबंध में पूछताछ उपरांत बाल संप्रेषण गृह भेजा गया।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story