Begin typing your search above and press return to search.

Janjgir-Champa: गुरुकुल में ये कैसी शिक्षा...स्कूल में पहुंची पुलिस और स्टूडेंट के बैग से निकला पिस्टल...

Janjgir-Champa: जांजगीर चांपा जिले के गुरुकुल में गजब हो गया। इस तरह के सीन की ना तो स्कूल प्रबंधन और ना ही पढ़ने वाले स्टूडेंट कल्पना कर सकते हैं। जिसने भी देखा हाथ पांव कांप गए। शिक्षकों की तो बात ही मत पूछिए। दरअसल सातवीं क्लास का स्टूडेंट अपने दोस्तों और क्लास के साथी स्टूडेंट के बीच धौंस जमाने के लिए घर में रखे पिस्टल को कापी किताब के साथ छुपाकर स्कूल बैग में रखकर लाया था। बहरहाल झारखंड सेअवैध ढंग से पिस्टल खरीदने वाले पिता व चाचा के साथ स्टूडेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Janjgir-Champa: गुरुकुल में ये कैसी शिक्षा...स्कूल में पहुंची पुलिस और स्टूडेंट के बैग से निकला पिस्टल...
X
By Sandeep Kumar

Janjgir-Champa जांजगीर-चांपा। दोस्तों पर धौंस जमाने के लिए छात्र - बैग में अवैध ढंग से झारखंड से खरीदकर लाए पिस्टल को लेकर गुरुकुल स्कूल पहुंच गया। यह सब उसने अपने दोस्तों में धौंस जमाने के लिए किया था। पिस्टल को दोस्तों को दिखा पाता, उससे पहले चेकिंग के दौरान शिक्षकों ने उसके बैग से पिस्टल को ढूंढ निकाला। बैग में पिस्टल मिलने की खबर से स्कूल कैम्पस में हड़कंप मच गया। शिक्षकों ने इसकी जानकारी प्रिसिंपल को दी। घटना से अवाक प्रिसिंपल को कुछ सूझ नहीं रहा था। कुछ देर बाद उसने इसकी सूचना पुलिस को दी।

स्कूल में सादे ड्रेस में पहुंची पुलिस

पुलिस अफसर ने स्टूडेंट से पिस्टल के बारे में पूछा। तो उसने घर की आलमारी से पिस्टल लाने की जानकारी दी। उससे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने उसे पिता से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका भाई कुछ दिन पहले वासुकीनाथ, झारखंड गया था। वहां से अवैध तरीके से खरीदकर लाया है। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर बच्चे के पिता और चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। बच्चे को बाल सुधार गृह भेज दिया है।

20 हजार रुपए में खरीदी थी पिस्टल

पुलिस के अनुसार स्टूडेंट का चाचा साथियों के साथ जल चढ़ाने के लिए कुछ दिन पहले वासुकीनाथ बोलबम गया था। लौटते समय उसका संपर्क अवैध हथियार के सप्लायर से हो गया। पिस्टल और तलवार पसंद आई तो उसने उसे 20 हजार रुपए में खरीद लिया और उसे लेकर घर लौट आया और उसे अपने भाई को रखने के लिए दे दिया।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story