Begin typing your search above and press return to search.

Janjgir Champa Crime: गर्लफ्रेंड का अबॉर्शन कराने झोलाछाप डॉक्टर के पास पहुंचा बॉयफ्रेंड, बिगड़ी तबीयत, हो गई मौत...

Janjgir Champa Crime:झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही के चलते गर्भपात कराने पहुंची युवती की जान चली गई। प्रेमी खुद प्रेमिका को लेकर गर्भपात कराने के लिए झोलाछाप डॉक्टर के पास पहुंचा था, जिसके बाद युवती की तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई।

Janjgir Champa Crime: गर्लफ्रेंड का अबॉर्शन कराने झोलाछाप डॉक्टर के पास पहुंचा बॉयफ्रेंड, बिगड़ी तबीयत, हो गई मौत...
X
By Sandeep Kumar

Janjgir Champa Crime जांजगीर-चांपा। झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही के चलते गर्भपात कराने पहुंची युवती की जान चली गई। प्रेमी खुद प्रेमिका को लेकर गर्भपात कराने के लिए झोलाछाप डॉक्टर के पास पहुंचा था, जिसके बाद युवती की तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। मामले में डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया था। वहीँ, घटना के बाद से आरोपी प्रेमी फरार था। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को झारखंड से धर-दबोचा है।

जानिए क्या था मामला

दरअसल, मुलमुला थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती क्षेत्र के एक कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी। गांव के युवक दिलीप कश्यप के साथ उसका प्रेम संबंध था। जिससे वह प्रेगनेंट हो गई। युवक ने गर्भपात करने का दबाव डाला। 6 अप्रैल को युवक ने उसे पामगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम ससहा लेकर पहुंचा। यहां झोलाछाप डॉक्टर के उपचार के बाद युवती की तबीयत बिगड़ने लगी और काफी ब्लड निकलने लगा। इसी बीच युवती गंभीर हो गई, तभी युवक युवती को लेकर सिम्स अस्पताल पहुंचा। यहां जांच के दौरान डॉक्टरों ने युवती की मौत की पुष्टि की। मृतिका की मृत्यु सिम्स अस्पताल बिलासपुर में 6 अप्रैल को हो गई थी। थाना सिटी कोतवाली बिलासपुर द्वारा मर्ग जांच पंचनामा कर मर्ग सदर की डायरी थाना पामगढ़ भेजी गई।

जांच दौरान मृतिका के परिजनों ने बताया कि मृतिका गर्भवती होने पर मृतिका के ब्वॉयफ्रेंड दिलीप कश्यप और उसके साथी 6 अप्रैल को मृतिका के सहमति के बिना गर्भपात कराने के लिए ससहा के झोलाछाप डाक्टर कन्हैया लाल साहू के क्लीनिक ले गए थे। यहां मृतिका के जान को जोखिम में डालकर गलत तरीके से गर्भपात कराये, जिसके बाद मृतिका की तबीयत बिगड़ने लगी और ब्लडिंग होने लगा। आननफानन सिम्स अस्पताल लेकर गये जहा डॉक्टर द्वारा चेक करने पर मौत की पुष्टि की।

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी विवेक शुक्ला ने जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। कार्रवाई करते हुए 5 मई को गर्भपात करने वाले झोलाछाप डॉक्टर कन्हैया लाल साकिन खजरी थाना बिलाईगढ़ को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया था।

वहीँ, मामले का मुख्य आरोपी दिलीप कश्यप घटना के बाद से फरार था। जिसकी पुलिस द्वारा लगातार तलाश कर रही थी। आरोपी दिलीप कश्यप झारखण्ड के धनबाद में चोरी छिपे रह रहा था। इस सूचना के मिलते ही टीम गठित कर आरोपी को झारखण्ड धनबाद से पकड़ा गया और थाना पामगढ़ लाया गया। पूछताछ करने पर आरोपी ने जुर्म करना स्वीकार किया। और आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story