Begin typing your search above and press return to search.

Janjgir-Champa: अवैध परिवहन एवं उत्खनन करते पाये जाने पर 4 वाहन जप्त

Janjgir-Champa:खनिज अधिकारी हेमंत चेरपा ने बताया कि जांच के दौरान जिले में अवैध परिवहन करने वाले देवरघटा क्षेत्र से खनिज रेत के 2 प्रकरण दर्ज किया गया।

Janjgir-Champa: अवैध परिवहन एवं उत्खनन करते पाये जाने पर 4 वाहन जप्त
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Janjgir-Champa:जांजगीर-चांपा। कलेक्टर आकाश छिकारा के निर्देशन में खनिज विभाग के सहायक उडनदस्ता दल प्रभारी पी डी जाडे एवं टीम द्वारा जिला जांजगीर चांपा के देवरघटा, भादा में खनिजों के अवैध परिवहन, भंडारण करने वाले वाहनों, स्थानों का औचक जांच किया गया।

खनिज अधिकारी हेमंत चेरपा ने बताया कि जांच के दौरान जिले में अवैध परिवहन करने वाले देवरघटा क्षेत्र से खनिज रेत के 2 प्रकरण (2 हाईवा), एवं भादा क्षेत्र से 2 प्रकरण (2 हाईवा) के प्रकरण दर्ज किया गया। इस प्रकार जिले में खनिजों के अवैध परिवहन करने वाले कुल 04 वाहनों को जप्त कर प्रकरण दर्ज किया जाकर खनिज नियमो के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले में खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन, भण्डारण पर प्रभावी नियंत्रण हेतु जिला स्तरीय टास्क फोर्स द्वारा विशेष अभियान चलाकर निरन्तर जाँच किया जा रहा है। अवैध उत्खननकर्ताओं, परिवहनकर्ताओं, भण्डारणकर्ताओ के विरूद्ध छत्तीसगढ़ गौण खनिज नियमावली 2015 के नियम 71 तथा खान एवं खनिज (विकास एवं विनियमन) अधिनियम 1957 की धारा 21 के तहत दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story