Begin typing your search above and press return to search.

Jagdalpur News: डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी, परिवार का ये सदस्य निकला मां-बेटे का हत्या, इस वजह से दिया घटना को अंजाम...

Jagdalpur News: कल घर में मिले मां बेटे की लाश की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे में ही सुलझा ली है। मृतक परिवार के छोटे बेटे ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया था पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Jagdalpur News: डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी, परिवार का ये सदस्य निकला मां-बेटे का हत्या, इस वजह से दिया घटना को अंजाम...
X
By Sandeep Kumar

Jagdalpur News जगदलपुर। जगदलपुर में कल घर में मिली मां बेटे के लाश की घटना को पुलिस ने सुलझा लिया है। घर के छोटे बेटे ने ही अपने बड़े भाई व मां की हत्या की थी। पुलिस ने आरोपी छोटे बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानिए घटनाक्रम

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के इंदिरा वार्ड अनुपमा चौक स्थित मकान में 11 जुलाई को मां–बेटे का शव मिला था। 11 जुलाई को प्रार्थी गुलाबचंद गुप्ता ने कोतवाली थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि उनकी विधवा भाभी गायत्री गुप्ता (50) अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने वीर सावरकर भवन गई थी। शादी में उनके साथ उनके दोनों बेटे भी गए थे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सभी अपने-अपने घर चले गए थे दूसरे दिन प्रातः इनकी बेटी वसुंधरा गुप्ता ने उन्हें फोन कर बताया कि उनकी भाभी के घर के सामने बहुत भीड़ लगी है जल्दी आओ। वहां जाकर देखा तो वहां पुलिस वाले भी उपस्थित थे पुलिस वालों के साथ घर अंदर जाकर देखने पर उनकी भाभी गायत्री वह भतीजे निलेश का शव रक्त रंजित अवस्था में पड़ा था पूरे कमरे में खून भी फैला था और कमरे में रखा सामान भी बिखरा पड़ा था। निलेश गुप्ता(32), गायत्री गुप्ता (50) को अज्ञात हत्यारा द्वारा ठोस हथियार से प्राण घातक वार कर सिर्फ चेहरे एवं गार्डन में गंभीर चोट पहुंचाकर हत्या कर दिया गया था। साथी मृतिका गायत्री गुप्ता के छोटे बेटे नितेश गुप्ता को भी हथियार से मार कर चोट पहुंचाया गया था। उसका हाथ पांव बना था और हत्यारे ने उसे हाथ पांव बांध कर बाथरूम में छोड़ दिया था।

बीच शहर के रिहायशी कालोनी में मां–बेटे के घर घुसकर दोहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई थी। पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने एडिशनल एसपी महेश्वर नाग के मार्गदर्शन में पुलिस टीम का गठन किया था। आईपीएस सीएसपी उदित पुष्कर को यस टीम की कमान सौंपी गई थी। इसके साथ ही टीम में डीएसपी नासिर बाठी, कोतवाली टीआई सुरेश जांगड़े,परपा टीआई दिलबाग सिंह, बोधघाट प्रभारी लीलाधर राठौर को शामिल कर सूक्ष्मता से मामले की विवेचना करने के निर्देश दिए गए थे। फोरेंसिक एक्सपर्ट से घटनास्थल का निरीक्षण करवाने पर मृतिका गायत्री गुप्ता के छोटे बेटे नितेश पर ही संदेश जताया गया। तकनीकी साक्ष तथा तथ्यों की समीक्षा करने पर नितेश की तरफ ही संग जा नितेश की तरफ ही शक जा रहा था। इसलिए पुलिस ने अंतिम संस्कार के बाद नितेश गुप्ता उर्फ सोनू को हिरासत में लेकर मनोवैज्ञानिक ढंग से पूछताछ करने पर उसने मां व भाई की हत्या का अपराध कबूल कर लिया।

क्या बताया आरोपी ने?

नितेश गुप्ता उर्फ सोनू से विस्तृत पुछताछ पर बताया कि वह तीन–चार महिने से आर्थिक तंगी से जुझ रहा था। मां और बडे भाई निलेश से पैसे मांगने पर गाली गलौच करते रहते थे और डांटते थे। हमारी दो जगह जमीन मकान है। एक को बेचकर एक जमीन पर घर बनाकर दोनो परिवार रहेगे और बचे पैसे से कोई बिजनेस डालकर सेट हो जाएंगे कहता था तो मेरा बडा भाई मना कर देता था। मां भी उसी का साथ देती थी और मुझे गाली गलौच देती रहती थी। जिस कारण मैं बहुत परेशान था। मैने कई जगहो से लाखो रूपये का कर्ज ले रखा था लेनदार मुझे फोन करते रहते थे।

भाई दूसरी जाति की लड़की से करता था प्यार

आरोपी नितेश ने बताया कि मेरा बडा भाई निलेश दुसरे जाति के शादीशुदा लडकी से शादी करना चाहता था। जिसका पति उसे छोड चुका था। मां जब भी हम दोनो की शादी की बात करती थी। तो मेरा बडा भाई निलेश बोलता था कि तु अपना देखो मेरे बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है जब से उस लडकी के संपर्क में आया तब से वो ना ही मुझे पैसे की मदद करता था और ना ही मेरे कोई बात को मानता था। इससे पहले वो मेरे जरूरत पडने पर मुझे पैसे की मदद भी करता था। और मुझसे पैसे की मदद भी मांग लेता था। घटना दिनांक को भी हम लोगो मे रात्रि में पैसे मांगने की बात को लेकर वाद विवाद हुआ। धक्का मुक्की करते समय मेरा भाई नीचे गिर गया। मेरे द्वारा नीचे रखे लोहे के तवा से आज तुझे खतम कर दुंगा कहकर प्राण घातक वार किया। मां बीच में बचाने के लिये आई और मुझे गाली देने लगी और मुझे खिंचने लगी हाथ थप्पड से मारने लगी तो मैने उसे भी उसी तवा से मार दिया। और दोनो बेहोश होकर गिर गये। तब मैंने अपने चढढा के नाडा से दोनो का गला घोटकर हत्या कर दिया और हत्या करने बाद अपने बचाव में घटना को लुटपाट का रूप देने के लिये आलमारी के सामान को बिखेर दिया और अपने आप को ब्लेड से चोट पहुचाया और अपने हाथ पैर को स्वयं से रस्सी से बांधकर बाथरूम में लेट गया।

फारेसिंक एक्सर्पट के द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तो नितेश पर संदेह होने पर तकनीकी साक्ष्यो के तथ्य परख साक्ष्यो के आधार पर पुछताछ किया गया। जो पुछताछ के दौरान टुट गया और अपने मां और भाई का हत्या का अपराध करना कबुल किया। जिस पर आरोपी 30 वर्षीय नितेश गुप्ता और सोनू पिता रामचंद्र गुप्ता निवासी इंदिरा वार्ड अनुपम चौक के पास को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story