Begin typing your search above and press return to search.

Jagdalpur: कलेक्टर-SP ने ली कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था की बैठक, कलेक्टर बोले-परिस्थिति अनुसार की जाए कार्रवाई...

Jagdalpur: कलेक्टर-SP ने ली कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था की बैठक, कलेक्टर बोले-परिस्थिति अनुसार की जाए कार्रवाई...
X
By Sandeep Kumar

जगदलपुर। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु अग्रिम तैयारी के साथ परिस्थिति अनुसार कार्रवाई की जाए। इसके लिए राजस्व और पुलिस विभाग आपसी समन्वय से कार्यों को अंजाम दें, मैदानी स्तर पर अधिकारी सतत संपर्क में रहे। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मैदानी अमलों की जानकारी-सूचना तंत्र सशक्त होना जरूरी है। प्रशासन का मूल काम लॉ एंड ऑर्डर को कायम करना है किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं होने देना है। उक्त निर्देश मंगलवार को कलेक्टर विजय जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था की बैठक में दिए।

बैठक में एसपी शलभ सिन्हा ने कहा कि हाल ही बलौदा बाजार जिले में हुए घटना से हमें सीख लेने जरूरत है, इस प्रकार की संभावित घटनाओं के लिए विशेष सतर्कता आवश्यक है। सामाजिक मामलों में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रबंधन जरूरी है एवं आपातकालीन परिस्थिति हेतु प्रशासन की तैयारी और नियंत्रण हेतु आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता का जाँच भी जरूरी है। इसके अलावा सभी मैदानी अमला सामाजिक, धार्मिक लीडर के सतत संपर्क में रहे।

दोनों अधिकारियों ने लोकसभा निर्वाचन का निर्विघन, सफलतापूर्वक निर्वहन के लिए सभी को बधाई दी। कलेक्टर ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर अग्रिम तैयारी जरूर रखे, प्रकरण या घटना की गंभीरता को समझना जरूरी है। बस्तर में लॉ एंड ऑर्डर के लिए आवश्यक कार्यवाही लगातार करें। क्षेत्र में निवास करने वाले बैगा, सिरहा, गुनिया, पाईक, पटेल से गाँवों के हित में जरुर चर्चा करें।

बैठक में लॉ एंड ऑर्डर विषय पर आने वाले तीन नए कानूनों पर चर्चा कर इनका व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए।इस अवसर पर अपर कलेक्टर सीपी बघेल, अति.पुलिस अधीक्षक योगेश देवांगन सहित सभी राजस्व अधिकारी और पुलिस विभाग के डीएसपी, थाना प्रभारी उपस्थित थे।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story