Begin typing your search above and press return to search.

IAS, IPS Transfer 2024: छत्तीसगढ़ में कलेक्टर, एसपी की एक और ट्रांसफर लिस्ट जल्द, आधा दर्जन जिलों के डीएम, एसपी होंगे चेंज

IAS, IPS Transfer 2024: छत्तीसगढ़ में कलेक्टर, एसपी के तबादले की एक और लिस्ट निकलेगी। इसका खाका लगभग तैयार है। किसी भी दिन आदेश निकल सकता है।

IAS, IPS Transfer 2024: छत्तीसगढ़ में कलेक्टर, एसपी की एक और ट्रांसफर लिस्ट जल्द, आधा दर्जन जिलों के डीएम, एसपी होंगे चेंज
X

CG Transfer News

By NPG News

IAS, IPS Transfer 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ में कलेक्टर, एसपी का एक और ट्रांसफर लिस्ट निकलने की चर्चा है। हालांकि, कलेक्टर, एसपी के तबादले पर पिछले पखवाड़े भर से अटकलों का दौर पर जारी है।

ट्रांसफर की चर्चाओं के बीच राज्य सरकार ने जब गरियाबंद के एसएसपी अमित तुकराम कांबले का ट्रांसफर किया तो लोग चौंके। क्योंकि, चर्चा तीन-चार एसपपी बदलने की थी। मगर सिर्फ सिंगल आर्डर निकालकर अमित को कांकेर का डीआईजी बनाया गया और निखिल राखेचा को गरियाबंद का नया पुलिस कप्तान अपाइंट किया।

हालांकि, इससे पहले से कुछ कलेक्टरों के बदले जाने की चर्चाएं ब्यूरोक्रेसी में चल रही है। अब लगता है, कलेक्टर, एसपी के एक साथ ही तबादले होंगे। आईपीएस ट्रांसफर में कुछ बड़े जिले के एसपी भी प्रभावित होंगे। तबादले में संख्या भले ही कम रहेगी मगर बदलाव बड़ा होगा। कुछ आईजी के भी नंबर लग सकते हैं।

वैसे, राज्य सरकार ने अब तया किया है कि कलेक्टर, एसपी की बड़ी लिस्ट नहीं निकाली जाएगी। इसके पीछे उद्देश्य यह है कि सरकार के लोग नहीं चाहते कि अब तबादलों की फैक्ट्री चले।

दरअसल, जैसे ही जिलों में कलेक्टर, एसपी के तबादले की चर्चाएं शुरू होती है, सरकार पर नेताओं के दवाब आने शुरू हो जाते हैं। और दूसरा, सूटकेस लेकर पोस्टिंग के बिचौलिये घूमने लगते हैं। कलेक्टर, एसपी पोस्टिंग के बिचौलियों को रोकने के लिए सरकार अब कोशिश कर रही कि छोटे ट्रांसफर आदेश निकले। ताकि, अफसरों को सूटकेस लेकर नेताओं के दरवाजे पर घूमने का मौका न मिले।

दिवाली से पहले या...?

कलेक्टर, एसपी ट्रांसफर लिस्ट को लेकर चर्चाएं कई दिनों से चल रही है। मगर अभी यह तय नहीं है कि सरकार दिवाली से पहले इसे अंजाम देगी या फिर बदले जाने वाले अधिकारियों को दिवाली तक कंटीन्यू करेगी। हालांकि, बदलाव निश्चित है। समय...सरकार को जब समय मिलेगा, आदेश निकल जाएगा। वह दिवाली से पहले भी हो सकता है और बाद भी।

Next Story