Begin typing your search above and press return to search.

IAS Interview: जब आईएएस के इन्टरव्यू में ओपी चौधरी से पूछा गया था..."Mr. Choudhary are you only graduate...???"

IAS Interview: ओपी चौधरी का जवाब था- "Yes Mam i am only graduate" क्योंकि आप लोगों ने ही तो यहां तक आने के लिए यही क्वालिफिकेशन निर्धारित किया था।....

IAS Interview: जब आईएएस के इन्टरव्यू में ओपी चौधरी से पूछा गया था...Mr. Choudhary are you only graduate...???
X
By Sandeep Kumar

IAS Interview: रायपुर। प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी के नाम पर एक पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक जमकर वायरल हो रहा है। ये पोस्ट 'ओपी चौधरी एक नई लहर' नाम के पेज से वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि आईएएस के इंटरव्यू के दौरान ओपी चैधरी से पूछा गया था कि "Mr. Choudhary are you only graduate...???"

नीचे पढ़ें पोस्ट में और क्या कुछ लिखा है

''जीवन में अपने आपके प्रतिभा को पहचानना बहुत जरूरी होता है। आज कल युवा पढ़ाई कुछ इस प्रकार करते हैं कि पहले 10th की पढ़ाई किए फिर कुछ भी सब्जेक्ट का चयन कर लिए फिर 12th की पढ़ाई फिर आगे अलग अलग डिग्रीया बढाने में लगे रहते हैं। इतनी पढ़ाई करने के बाद वो अगर बाहर नौकरी की तलाश में निकलते हैं तो महज 20000 रुपये भी कमा पाने में सक्षम नहीं होते हैं।

ओपी कहते हैं कि गिनती की पढ़ाई करने से बचें। शिक्षा आपके व्यक्तित्व विकास के लिए आपके क्षमता विकास के लिए एवं आपकी जरूरतों के आधार पर होना चाहिए।अपने आईएएस के इंटरव्यू में पूछे गए सवाल को बताते हुए कहते हैं कि इंटरव्यू में मुझसे पूछा गया था- "Mr. Choudhary are you only graduate...???" ।

इस पर ओपी चौधरी जी का जवाब था- "Yes Mam i am only graduate" क्योंकि आप लोगों ने ही तो यहां तक आने के लिए यही क्वालिफिकेशन निर्धारित किया था। इस पर इंटरव्यू ले रहीं मैडम ने पूछा कि अगर यहां तक आने के लिए ग्रेजुएसन भी नहीं होता क्वालिफिकेशन तो क्या तुम ग्रेजुएसन भी नहीं करते क्या?? तो इस पर ओपी जी का जवाब आया कि मैं बिल्कुल नहीं करता क्योंकि मैं गिनती की पढ़ाई पर विश्वास नहीं करता।''

नीचे देखें फेसबुक पोस्ट...




Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story