Begin typing your search above and press return to search.

IAS Awanish Sharan: खराब रिजल्ट की हताशा से बचाने IAS अवनीश शरण के कांसेप्ट से बनी अवेयरनेस फिल्म "एग्जाम प्रेशर"

IAS Awanish Sharan:– बोर्ड परीक्षाओं में खराब रिजल्ट आने से बच्चे हताशा में आकर गलत कदम उठा बैठते हैं। उन्हें गलत कदम उठाने से रोकने व सही दिशा में जाने के लिए प्रेरित करने हेतु बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने थर्ड डिवीजन दसवीं पास का अपना रिजल्ट शेयर करने के साथ ही उसी कॉन्सेप्ट को देकर अवेयरनेस फिल्म बनवाई है। जिसका आज वीडियो और पोस्टर आईएएस अवनीश शरण ने जारी किया है।

IAS Awanish Sharan: खराब रिजल्ट की हताशा से बचाने IAS अवनीश शरण के कांसेप्ट से बनी अवेयरनेस फिल्म एग्जाम प्रेशर
X

IAS Awanish Sharan

By Neha Yadav

IAS Awanish Sharan: बिलासपुर। बोर्ड एग्जाम रिजल्ट की निराशा से बचाने बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण के द्वारा दिए गए कॉन्सेप्ट से अवेयरनेस फिल्म बनी है। बोर्ड एग्जाम रिजल्ट से निराश बच्चों के द्वारा गलत कदम उठाने से बचाने में यह मोटिवेशन फिल्म काफी कारगर होगी। आज कलेक्टर अवनीश शरण ने एग्जाम प्रेशर... ए अवेयरनेस फिल्म का वीडियो और पोस्टर लांच किया है।

बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने 10th क्लास मे बच्चे कम नम्बर से निराश होकर कुछ गलत कदम ना उठाए इसलिए कलेक्टर ने अपनी 10th क्लास की मार्कशीट सोशल मीडिया मे शेयर किया। इसी कांसेप्ट पर बच्चों मे जागरूकता फैलाने के लिए आर्यन फ़िल्म की टीम ने एग्जाम प्रेशर नाम से एक अवेयरनेस फ़िल्म अवनीश शरण सर के मार्गदर्शन ( कांसेप्ट बाई अवनीश शरण सर कलेक्टर ) मे बनाई है। जिसका वीडियो और पोस्टर लॉन्चिंग बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण सर ने किया।

फ़िल्म के राइटर और डायरेक्ट रामा नन्द तिवारी बताते है कि फ़िल्म बच्चों के रिजल्ट के प्रेसर को कम करने के लिए उपयोगी है। साथ ही अभी से निरंतर प्रयास से बड़े से बड़े लक्ष्य को पाया जा सकता है। ये दिखाने की कोशिश की गई है।

फ़िल्म का विषय किस तरह अवनीश शरण सर दसवीं मे कम नम्बर के बाद भी निराश नही हुए और स्टेट लेवल के 23 एग्जाम फेल करने के बाद भी निरंतर प्रयास कर यूपीएससी जैसे एग्जाम को क्रेक कर कैसे आज कलेक्टर बन कर, असफलता ही सफलता की कुंजी है कथन को सत्य साबित कर दिया।

फ़िल्म मे शैक्षिक गुणवत्ता के लिए प्रो. ए डी न वाजपई ( वि सी अटल यूनिवर्सिटी बिलासपुर ), यूनिवर्सिटी स्टाफ एवं स्टूडेंट का विशेष सहयोग आर्यन फ़िल्म के टीम को प्राप्त हुआ ।

फ़िल्म मे मुख्य अभिनेत्री की भूमिका बै. ठा. छे. क़ृषि महाविद्यालय की छात्रा पुष्पांजली राजपूत ने निभाया है।

फ़िल्म का डायरेक्शन एवं राइटिंग का वर्क रामा नन्द तिवारी ने (आर्यन ) एवं अस्सिस्टेंट डायरेक्ट का वर्क पूजा वर्मा ने किया है।

फ़िल्म की कास्ट डॉ सतीश साव, विकास वर्मा, भुवन वर्मा, नीलेश, गंगा, अटल यूनिवर्सिटी स्टूडेंट और स्टाफ, सिविल लाइन पुलिस स्टाफ और आर्यन फ़िल्म की टीम के सदस्य है ।

फ़िल्म मे मेकअप संगीता सरकार द्वारा, डी ओ पी हेमू साहू और पप्पू ठाकुर है / पोस्टप्रोडक्शन ज्योति फ़िल्म ( मनहरण सिंह ) का है / बाइकग्राउंड सॉउन्ड the bite gharana से प्रतिक शर्मा ने किया है / श्री उमा शंकर पाण्डेय ( SI - traffic ) का विशेष सहयोग राइटिंग और आवाज से रहा है ।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story