Begin typing your search above and press return to search.

Holiday declared: कल से स्कूल, कॉलेजों की 7 दिनों तक रहेगी छुट्टी, राज्य सरकार ने छह दिनों के अवकाश का किया ऐलान...

Holiday declared: 7 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक अनुदान प्राप्त, गैर अनुदान प्राप्त शालाएं व डीएड, बीएड, एमएड काॅलेजों में अवकाश रहेगा।

Holiday declared: कल से स्कूल, कॉलेजों की 7 दिनों तक रहेगी छुट्टी, राज्य सरकार ने छह दिनों के अवकाश का किया ऐलान...
X
By Sandeep Kumar

Holiday declared: रायपुर। छत्तीसगढ़ में कल से छह दिनों तक अवकाश घोषित किया है। इस दौरान 7 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक अनुदान प्राप्त, गैर अनुदान प्राप्त शालाएं व डीएड, बीएड, एमएड काॅलेजों में अवकाश रहेगा। 13 अक्टूबर के लिए रविवार है। इस दिन देश भर में छुट्टियाँ रहेगी। दीपावली पर 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक अवकाश रहेगा।

दरअसल, डीपीआई के द्वारा छुट्टी का ऐलान कराने के बाद अब स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षा सत्र 2024-25 के लिए राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश की सूची जारी की है। जारी लिस्ट के अनुसार शैक्षणिक सत्र के शिक्षा संस्था के लिए कुल 64 दिनों का अवकाश रहेगा।

आदेश में दिए वकाश की बात करें तो दशहरा पर 7 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक कुल 6 दिनों की छुट्टी रहेगी। इसी प्रकार दीपावली त्यौहार पर 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक कुल 6 दिन का अवकाश घोषित किया गया है। हालांकि 13 और 3 नवम्बर को रविवार है। इस दिन पूरे देश भर में छुट्टियाँ रहेगी। रविवार को मिलकर दशहरा और दीपावली छुट्टी कुल 14 दिनों की हो जाएगी।

शीतकालीन अवकाश 23 दिसंबर से 28 दिसंबर 2024 तक कुल 6 दिन और ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई से 15 जून 2025 तक कुल 46 दिन का अवकाश घोषित किया गया है। इस प्रकार कुल मिलाकर 64 दिन का अवकाश घोषित किया गया है।






Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story