Begin typing your search above and press return to search.

हार्डकोर चार नक्सली मारे गए, 36 लाख का था इनाम, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़

सूचना के बाद महाराष्ट्र की सी-कमांडो की टीम आज सुबह (मंगलवार) ऑपरेशन के लिए रवाना हुई। टीम को जंगल मे आते देख वहां मौजूद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की।

हार्डकोर चार नक्सली मारे गए, 36 लाख का था इनाम, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़
X
By Sandeep Kumar

गढ़चिरौली। छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र वॉर्डर पर जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। मृतक नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कई अपराध दर्ज थे। पुलिस ने इन नक्सलियों के ऊपर 36 लाख का इनाम भी रखा था। घटना गढ़चिरौली के कोलामारका के जंगल की है।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि तेलंगाना स्टेट कमेटी के कुछ इनामी नक्सली छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर के गढ़चिरौली कोलामारका जंगल मे इकट्ठा होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे है। इस सूचना के बाद महाराष्ट्र की सी-कमांडो की टीम आज सुबह (मंगलवार) ऑपरेशन के लिए रवाना हुई। टीम को जंगल मे आते देख वहां मौजूद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। करीब एक घंटे तक फायरिंग चली और इस दौरान नक्सली भाग निकले। पुलिस की टीम ने मौके पर सर्चिंग की तो चार हार्डकोर नक्सलियों का शव मिला। मारे गए नक्सलियों की पहचान सिरपुर चेन्नूर एरिया कमेटी सचिव मंगतू, मांगी इंद्रवेली एरिया कमेठी सचिव और कुमुराम भीम,वेंकटेश और प्लाटून सदस्य कुरसांग राजू के रूप में हुई।

पुलिस ने मौके से एक AK-47 और दो पिस्टल सहित विस्फोटक सामग्री जब्त की है। फिलहाल अभी भी सर्चिंग जारी है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story