Begin typing your search above and press return to search.

Gold and Silver Prices Increased: दीपावली से पहले सोने-चांदी के दाम बढ़े, जानिए छत्तीसगढ़ में 10 ग्राम गोल्ड-सिल्वर के क्या है दाम...

Gold and Silver Prices Increased: त्योहार से पहले सोने-चांदी के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है...

Gold and Silver Prices Increased: दीपावली से पहले सोने-चांदी के दाम बढ़े, जानिए छत्तीसगढ़ में 10 ग्राम गोल्ड-सिल्वर के क्या है दाम...
X
By Sandeep Kumar

Gold and Silver Prices Increased: रायपुर। त्योहार से पहले सोने-चांदी के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि दीवाली से पहले 10 ग्राम सोना 80 हजार के करीब पहुंच जाएगा। छत्तीसगढ़ में आज सोने की कीमत 78,100 प्रति दस ग्राम तक पहुंच गई है। वहीं, चांदी 94, 650 रूपए प्रति किलोग्राम के उच्चतम स्तर पर है।

लगातार हो रही बढ़ोतरी को छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल सोनी ने अंतरराष्ट्रीय बाजार की उथल-पुथल का सीधा असर बताया है। कमल सोनी ने यह भी कहा कि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्याज दरों में कटौती और कुछ देशों में जारी युद्ध और अस्थिरता जैसी परिस्थितियां सोने और चांदी की कीमतों को ऊंचाई पर ले जा रही हैं। अगले सप्ताह तक सोने के 80,000 रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंचने की पूरी संभावना है।

कमल सोनी का कहना है कि, वैश्विक बाजार में चल रहे उथल-पुथल और विभिन्न देशों के बीच संघर्ष की स्थिति ने भारतीय सराफा बाजार पर सीधा असर डाला है। इससे सोने और चांदी की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच रही हैं।

चांदी के बाजार पर भी वैश्विक प्रभाव स्पष्ट है। आज चांदी 94,650 रुपए प्रति किलोग्राम के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। *कमल सोनी* के अनुसार, "चांदी की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं, और यह एक लाख रुपए प्रति किलो तक पहुंच सकती है।

कमल सोनी* ने कहा, "सोने और चांदी की लगातार बढ़ती कीमतों ने व्यापारियों और ग्राहकों के बीच चर्चा को गर्म कर दिया है। सभी की नजरें बाजार की आगामी गतिविधियों पर टिकी हुई हैं, और यह देखना होगा कि वैश्विक बाजार कब स्थिर होता है।"

इसके बावजूद, ग्राहकों की खरीदारी पर कोई खास असर नहीं पड़ा है। कमल सोनी ने बताया, "त्योहारी सीजन और नवरात्रि के साथ शादियों की खरीदारी शुरू होने वाली है। इस कारण ग्राहकी बरकरार है, और लोग लगातार सोने-चांदी की खरीदारी कर रहे हैं।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story