Begin typing your search above and press return to search.

Gariaband News, बीएमओ और बीपीएम को नोटिस जारी, कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छुरा का किया औचक निरीक्षण

Gariaband News, बीएमओ और बीपीएम को नोटिस जारी, कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छुरा का किया औचक निरीक्षण
X
By Sandeep Kumar Kadukar

गरियाबंद। कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छुरा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में पहुंचकर मरीजों के इलाज के लिए की गई व्यवस्थाओं एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। कलेक्टर अग्रवाल ने प्रसूति कक्ष, चिकित्सक कक्ष, जांच लैब, वेटिंग हॉल आदि का अवलोकन किया। अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मौके पर बीएमओ एवं बीपीएम अनुपस्थित पाए गए। कलेक्टर ने इस पर नाराजगी जताते हुए बीएमओ और बीपीएम को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर अग्रवाल ने मौके पर मौजूद स्टाफ से प्रतिदिन की ओपीडी, आईपीडी, डिलीवरी केस सहित अस्पताल में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन आदि की जानकारी ली। कलेक्टर ने चिकित्सक कक्ष पर निजी अस्पताल की प्रिस्क्रिप्शन पर्ची और निजी दवाई दुकान की पर्ची दिखाई देने पर नाराजगी जताई। उन्होंने मरीजों को निशुल्क और सस्ते दवाइयों का लाभ देने के लिए जेनरिक दवाइयां ही लिखने के निर्देश डॉक्टरों को दिए।

कलेक्टर अग्रवाल ने अस्पताल परिसर और वार्डों में साफ सफाई व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अस्पताल आए मरीजों और उनके परिजनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही मरीजों को मिलने वाले खाने की सुविधा के बारे में भी पूछा। इस दौरान अपर कलेक्टर अविनाश भोई सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छुरा के चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story