Begin typing your search above and press return to search.

Durg News: महादेव एप से जुड़े दो आरोपी गिरफ्तार, लोगों को रूपए का लालच देकर उनके नाम से खोलते थे फर्जी सीम और बैंक पासबुक, फिर करोड़ों का लेनदेन...

Durg News:

Durg News: महादेव एप से जुड़े दो आरोपी गिरफ्तार, लोगों को रूपए का लालच देकर उनके नाम से खोलते थे फर्जी सीम और बैंक पासबुक, फिर करोड़ों का लेनदेन...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Durg News दुर्ग। छत्तीसगढ़ की भिलाई पुलिस ने महादेव एप से जुड़े दो सटोरी को पकड़ा है। आरोपी संतोष कोसरे, कुणाल सोनी भोले-भाले लोगों को पैसों का लालच देकर उनके नाम से फर्जी सीम व बैंक में पासबुक खोलकर उनमें आनलाइन सट्टा के रूपयों का लेनदेन करते थे। तीन दिन पहले भी पुलिस ने शहर के वीआइपी कैफे में छापेमारी कर दो युवकों को पकड़ा था। इन युवकों के पास से अवैध हुक्का के साथ कई फर्जी सीम और बैंक चेकबुक मिला था। आरोपियों से पूछताछ में संतोष कोसरे, कुणाल सोनी के संबंध में जानकारी मिली थी।

जानिए क्या है मामला

दरअसल,13 अप्रैल की रात 9.45 को पुलिस को सुचना मिली थी कि वीआईपी कैफे जीई रोड सुपेला में अवैध रूप से हुक्का पिलाया जा रहा है। इस शिकायत पर एएसपी सुखनंदन राठौर के नेतृत्व में सीएसपी भिलाई नगर सत्यप्रकाश तिवारी और क्राइम की टीम ने छापामार कार्रवाई की। मौके पर संदेही प्रांशु गुप्ता एवं रिषभ गुप्ता मिले जिनके कब्जे से हुक्का पाट, तम्बाखु युक्त फ्लेवर, 50 नग सीम, 15 नग आईडीएफसी बैंक के चेकबुक, लेपटाप, मोबाईल मिले।

आरोपियों से बारीकी से पूछताछ करने पर बताया कि 50 नग सीम व बैंक अकाउंट अन्य व्यक्तियों के नाम से खोले थे। आरोपियों के द्वारा इनका उपयोग ऑनलाइन सट्टा के कारोबार किया जा रहा था। आरोपियों ने पूछताछ में कुछ और आरोपी जो महादेव सट्टा से जुड़े हुए है उनके सबंध में जानकारी दी।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और जांच शुरू की। इस बीच पुलिस को पता चला कि संतोष कोसरे, कुणाल सोनी के खिलाफ सुपेला थाने में धोकाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है। दोनों आरोपियों ने लोगों को पैसों का लालच देकर उनके नाम से फर्जी सीम और बैंक खाता खोल उनमें करोड़ों का लेनदेन करते थे। भिलाई पुलिस ने अरोपी संतोष कुमार कोसरे व कुणाल उर्फ कुनाल सोनी को घेराबंदी कर पकड़ा।

संतोष कुमार कोसरे बैंक कर्मी होने का उठाता था फायदा

आरोपियों से पुछताछ करने पर बताये कि कई लोगों को 2000-4000 रूपये देकर गुमराह कर जरुरी दस्तावेज लेकर फर्जी बैंक एकाउंट व उनके नाम का फर्जी सीम कार्ड लेते थे। इन खातो व सीम को महादेव एप से जुड़े सटोरियों को 40-50 हजार रूपये में दे देते थे। दोनों आरोपियों से बरामद बैंक अकाउंट के ट्रांजेक्शन में 8-9 करोड़ रूपये का ट्रांजेक्शन का पता चला है। आरोपियों को आज 17 अप्रैल को गिरफ्तार कर रिमाण्ड में भेजा गया। आरोपी संतोष कुमार कोसरे केनरा बैंक वैशाली नगर में टेम्पररी कर्मी था। इसी का फायदा उठाकर वो लोगों के नाम से फर्जी अकाउंट खोलने का काम करता था।

आरोपी का नाम : 1. संतोष कुमार कोसरे पिता भूषण दास कोसरे उम्र 40 साल निवासी प्लाट नंबर 173 लक्ष्मी नगर रिसाली (केनरा बैंक कर्मी)

2. कुणाल उर्फ कुनाल सोनी पिता जय प्रकाश सोनी उम्र 26 साल निवासी राजेन्द्र प्रसाद चैक गदा चैक के पास मुरूम खदान सुपेला थाना सुपेला जिला दुर्ग

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story