Begin typing your search above and press return to search.

Durg Kumhari Bus Accident: : तस्वीरें-कुम्हारी हादसे में 12 कर्मचारियों की मौत, प्लांट से निकले थे घर जाने, तभी बस 50 फिट गहरी खाई में पलटी, मृतकों में तीन महिलाएं...

Durg Kumhari Bus Accident: मंगलवार की रात भीषण हादसा हो गया। कर्मचारियों से भरी बस खाई में गिर गई। हादसे में 12 की मौत हो गई।

Durg Kumhari Bus Accident: : तस्वीरें-कुम्हारी हादसे में 12 कर्मचारियों की मौत, प्लांट से निकले थे घर जाने, तभी बस 50 फिट गहरी खाई में पलटी, मृतकों में तीन महिलाएं...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Durg Kumhari Bus Accident: रायपुर/दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग-कुम्हारी में खाई में बस पलटने से 12 कर्मचारियों की मौत हो गई। वहीं, 15 लोग घायल है, जिनका उपचार दुर्ग, कुम्हारी और रायपुर के एम्स में चल रहा है। घायलों से मिलने पीड़ितों के परिजन अस्पताल पहुंचे हैं। वहीं, पीएम मोदी, प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने घटना पर दुःख जताया है।


जानिए कैसे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, घटना कुम्हारी थाना क्षेत्र की है। मंगलवार की रात केडिया डिस्टलरी प्लांट से लगभग 40 के आसपास कर्मचारी काम खत्म कर अपने अपने घर जाने के लिए प्लांट की निजी बस में सवार हुए थे। बस कुम्हारी के खपरी रोड पर पहुंची थी, तभी सड़क में अंधेरा ज्यादा होने के चलते चालक ने अपना संतुलन खो दिया और अनियंत्रित बस मुरुम खदान खपरी के पास खाई में पलट गई।


मौके पर अफरातफरी

हादसा इतना जबरदस्त था कि 50 फिट गहरे गड्ढे में गिरे बस के परखच्चे उड़ गए। बस गिरते ही मौके पर अफरातफरी मच गई। चीख-पुकार सुन आसपास के ग्रामीण इकट्ठा हुए और इसकी सूचना कुम्हारी पुलिस को दी।


12 की मौत, कई घायल

घटना की सूचना मिलते ही दुर्ग पुलिस के आलाधिकारी और कुम्हारी पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया गया। बस जब खाई में गिरी तो बस में सवार सभी यात्री अंदर ही फंसे हुए थे। पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर आसपास के लोगों की मदद से बस अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। इस हादसे में करीब 12 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन महिलाएं हैं।


मृतको के नाम

पुलिस के मुताबिक, जिनकी मौत हुई है उनमें शुभम पटेल, सत्य निशा पत्नी अभय, पुष्पा देवी पत्नी फूलचरण, परमानंद तिवारी, कौशल्या बाई निषाद, राजू, त्रिभुवन पांडेय, मनोज ध्रुव, विधु भाई पटेल, कृष्णा, राम बिहारी यादव, कमलेश देश लहरे शामिल है। मृतक भिलाई, चरौदा, रिसाली, सुपेला, कुम्हारी के रहने वाले थे। बताया जा रहा है घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल अस्पताल में उपचार जारी है।

पीएम मोदी ने घटना को अत्यंत दुखद बताया हैं, मोदी ने 'X' पर लिखा...



इधर इस भीषण हादसे पर सीएम विष्णुदेव ने दुःख जताया है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। नीचे देखें 'X' पोस्ट...


पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा...




Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story