Begin typing your search above and press return to search.

डॉ. पटनायक को व्याख्यान देने हार्वड यूनिवर्सिटी में बुलावा...

डॉ. पटनायक पूर्व में न्यूज़ीलैंड, आस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दुबई, फीजी, किंगडम ऑफ टोंगा के विश्वविद्यालयों एवं अन्य कार्यक्रमों में अपना व्याख्यान दे चुके हैं

डॉ. पटनायक को व्याख्यान देने हार्वड यूनिवर्सिटी में बुलावा...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। ग्लोबल रिसर्च कांफ्रेंस का आयोजन 6 दिसम्बर से 12 दिसम्बर तक अमेरिका के हार्वड यूनिवर्सिटी बास्टर्न में किया जा रहा है, जिसमें भारत से छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षाविद् डॉ. शिवम अरूण कुमार पटनायक को व्याख्यान देने हेतु वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया है। पटनायक एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में डायरेक्टर हैं।

जारी प्रेस विग्यप्ति क़े अनुसार बिलासपुर जिले के प्रथम व्यक्ति जो कि विश्व के सबसे अव्वल दर्जे के विश्वविद्यालयों में दर्ज है, हर्वाड यूनिवर्सिटी ने बुलाया है. डॉ. पटनायक पूर्व में न्यूज़ीलैंड, आस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दुबई, फीजी, किंगडम ऑफ टोंगा के विश्वविद्यालयों एवं अन्य कार्यक्रमों में अपना व्याख्यान दे चुके हैं।

वे दो बार छत्तीसगढ़ रत्न, राष्ट्रीय सेवा रत्न, एमपी. छत्तीसगढ़ आईकॉन, इंडियन आईकॉन, प्राईड ऑफ इंडिया एवार्ड, मानव रत्न सेवा एवार्ड एवं अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

डॉ.पटनायक विगत 26 वर्षों से मालिन बस्ती एवं वनांचलों में बाल विकास कक्षायें, जो कि मानवीय मूल्यों की शिक्षा प्रदत्त करती है, इस हेतु कार्य कर रहे हैं। बिलासपुर एवं छत्तीसगढ़ के सभी खेल प्रेमी, शिक्षाविद्, राज्य के मुख्यमंत्री, क्षेत्र के विधायक आदि ने उनके से इस उपलब्धि हेतु व्यक्तिगत रूप से बधाई देते हुए हर्ष प्रकट किया।

ग्लोबल रिसर्च कांफ्रेंस में डॉ.पटनायक ग्लोबल डिजिटल उपलब्धियों पर भारत एवं छत्तीसगढ़ को दुनिया के पटल पर लाने के लिए अपने व्याख्यान के माध्यम से प्रस्तुत करेंगे। इस कार्यक्रम में डॉ.अरूण पटनायक के अतिरिक्त शिक्षाविद् सी.एच.विद्यासागर राव, राज्यपाल मेघालया को भी इस विषय में व्याख्यान देने हेतु आमंत्रित किया गया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story