Begin typing your search above and press return to search.

Dhamtari News: बैंक शाखा प्रबंधक गिरफ्तार, एक करोड चौरासी लाख की ठगी कर हो गया था गायब, हैदराबाद से पुलिस ने दबोचा...

Dhamtari News: छत्तीगढ़ के धमतरी में एचडीएफसी बैंक में हुये करोड़ों रूपये की धोकाधड़ी मामले में पुलिस ने बैंक प्रबंधक को गिरफ्तार किया है।

Dhamtari News: बैंक शाखा प्रबंधक गिरफ्तार, एक करोड चौरासी लाख की ठगी कर हो गया था गायब, हैदराबाद से पुलिस ने दबोचा...
X
By Sandeep Kumar

धमतरी। छत्तीगढ़ के धमतरी में एचडीएफसी बैंक में हुये करोड़ों रूपये की धोकाधड़ी मामले में पुलिस ने बैंक प्रबंधक को गिरफ्तार किया है। आरोपी ठगी की घटना के बाद हैदराबाद चला गया था। पुलिस ने रेड कार्रवाई कर आरोपी पकड़ा है। घटना कुरूद थाना क्षेत्र की है।

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, घटना 8 मई 2024 की है। कुरूद स्थित एचडीएफसी बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक श्रीकांत टेनेटी और उसके सहयोगी तेजेंद्र साहू के द्वारा मिलकर बैंक की संपत्ति का दुर्पयोग कर खाता धारकों के खाते से 1 करोड़ चौरासी लाख चार हजार एक सौ रूपये निकाल लिये थे।

बैंक अधिकारी के द्वारा इसकी शिकायत कुरूद थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने 406, 409, 420, 467, 468, 120 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी श्रीकांत टेनेटी हैदराबाद में छिपा हुआ है। इस सूचना के बाद धमतरी पुलिस की एक विशेष टीम बनाकर हैदराबाद रवाना किया गया। आरोपी की खोजबीन कर उसे गिरफ्तार कर धमतरी लाया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि HDFC बैंक ग्राहको का पैसा आहरण, फंड ट्रांसफर के माध्यम से बिना सहमति के अपने सहयोगी तेजेन्द्र साहू के साथ मिलकर चेक के माध्यम से निकाले थे। जिसके बाद रकम को आपस में बांट लिए थे। धोखाधडी से प्राप्त रकम में आरोपी श्रीकांत टेनेटी द्वारा रायपुर मोवा में प्लाट खरीदा और अपने खाते में 1,20,000 ट्रांसफर किया था। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है एवं अन्य आरोपी तेजेन्द्र साहू की पता तलाश की जा रही है।

नाम आरोपी- श्रीकांत टेनेटी पिता टी० कामेश्वर राव उम्र 42 वर्ष साकिन हाउसिंग बोर्ड कालोनी हटकेश्वर मयूर रायचुरिया का मकान धमतरी थाना सिटी कोतवाली धमतरी जिला धमतरी।

उपरोक्त कार्यवाही में थाना कुरूद से प्रभारी निरीक्षक अरूण साहू, उनि. ईश्वर लाल साकार, प्रआर. राजेश चन्द्राकर आरक्षक मानक लाल साहू एवं सायबर सेल टीम से निरीक्षक सन्नी दुबे,दीपक साहू, युवराज ठाकुर कमल जोशी,योगेश ध्रुव, धीरज डड़सेना का आरोपी पतासाजी एवं गिरफ्तारी में सराहनीय भूमिका रही।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story