Begin typing your search above and press return to search.

करोड़पति DEO: अनुकंपा नियुक्ति, मातृत्व अवकाश में डीईओ ने बनाई मोटी रकम,10 करोड़ की सम्पत्ति का खुलासा

Crorepati DEO: बिलासपुर के डीईओ के बिलासपुर व कवर्धा निवास में ईओडब्ल्यू की छापेमारी में मिले अहम दस्तावेज. शिक्षकों के अटैचमेंट, अनुकंपा नियुक्ति, जीपीएफ, मातृत्व अवकाश में की तगडी कमाई.

करोड़पति DEO: अनुकंपा नियुक्ति, मातृत्व अवकाश में डीईओ ने बनाई मोटी रकम,10 करोड़ की सम्पत्ति का खुलासा
X
By Yogeshwari verma

Bilaspur News: बिलासपुर। ईओडब्ल्यू ने शनिवार को सुबह बिलासपुर डीईओ टीकाराम साहू के बिलासपुर के नूतन कालोनी स्थित सरकारी आवास, कवर्धा स्थित मकान और राजधानी रायपुर के आवास में छापेमारी की है। इसमें 10 करोड़ रुपए की चल-अचल सम्पत्ति का पता चला है।

बिलासपुर के नूतन कॉलोनी स्थित सरकारी आवास में 1.60 लाख कैश मिले हैं। कवर्धा में जी. श्यामनगर पॉश कॉलोनी में मकान, पत्नी के नाम पर फार्म हाउस और रायपुर में बेशकीमती जमीन की जानकारी के साथ दस्तावेज ईओडब्ल्यू के हाथ लगे हैं।

सामने आई है। ईओडब्ल्यू के अफसरों ने बताया कि 4 करोड़ रुपए की फर्नीचर खरीदी, 86 लाख रुपए में प्रश्न पत्र छपाई के अलावा शिक्षकों के अटैचमेंट, अनुकंपा नियुक्ति, जीपीएफ, मातृत्व अवकाश आदि में भी पैसे लेनदेन कर डीईओ ने अनुपातहीन संपत्ति कमाई है। डीईओ साहू के खिलाफ ईओडब्ल्यू में हुई शिकायत के बाद शुक्रवार को कवर्धा, बिलासपुर और रायपुर में जांच शुरू की। डीईओ यहां नूतन कॉलोनी स्थित सरकारी मकान में अकेले रहते हैं।

00 कवर्धा के पाश कालोनी में पत्नी ने नाम दो मंजिला मकान

जी श्यामनगर विजय ग्रीन पथ कवर्धा में दो मंजिला मकान पत्नी पूर्णिमा साहू के नाम पर। नवागांव (का.) में चार प्लॉट डीईओ साहू के नाम पर। नवागांव (का.) कवर्धा में बेटे के नाम पर एक प्लॉट। कवर्धा शहर में पत्नी के नाम पर चार प्लॉट। खुडु गांव में पत्नी के नाम पर एक प्लॉट। नवघटा में 6 एकड़ का फार्महाउस। सगोना में दो प्लॉट। अटल विहार योजना मानिकपुरी में पत्नी के नाम पर एलआईजी मकान। घोटिया रोड कवर्धा में मकान और जमीन। एक अल्टो व एक बलेनो कार। स्टेट बैंक कवर्धा, कॉर्पोरेशन बैंक कवर्धा, जिला सहकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई बैंक में खाता।

00 पत्नी व्याख्याता, पाश कालोनी में निवास

पत्नी-बच्चे कवर्धा में पॉश कॉलोनी में रहते हैं। पत्नी व्याख्याता हैं। कवर्धा के पास के गांव में करीब 10 एकड़ के फार्म हाउस होने का पता चला है। रायपुर में उन्होंने पत्नी के नाम से एक बड़ा प्लॉट खरीदा है। कवर्धा के मकान में 20 हजार कैश मिले हैं।

00 एलआईसी में बड़ा निवेश

कवर्धा के मकान में सोने-चांदी के जेवर के अलावा बैंक पासबुक, एफडी व एलआईसी में बड़े निवेश का पता चला है। बैंक पासबुक जब्त कर लिए गए हैं। इसके अलावा खातों से लेनदेन पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

00 पत्नी-बेटे की आय व खर्च जोड़ेंगे

डीईओ साहू की पत्नी कवर्धा में व्याख्याता है। एक बेटा सिविल इंजीनियर है। अधिकांश अचल संपत्तियां पत्नी के नाम पर है। ईओडब्ल्यू की टीम दोनों पत्नी व बेटे के आय और खर्च का हिसाब निकालेगी। इसके क बाद डीईओ के खर्च का भी हिसाब निकालेगी। इसके बाद आय से कितनी अधिक संपत्ति जुटाई गई है, उसका खुलासा होगा।

00 दो कार, माइलेज करेंगे चेक

डीईओ के पास दो कारें हैं। दोनों के माइलोमीटर चेक किए गए हैं। इन गाड़ियों का माइलेज देखा जाएगा। इसमें डीजल-पेट्रोल का भी हिसाब जुड़ेगा। अधिकारियों ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति की पुष्टि के बाद डीईओ की गिरफ्तारी होगी।


Next Story