Begin typing your search above and press return to search.

Dantewada News: जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 लाख का इनामी माओवादी ढेर...

Dantewada News: जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 लाख का इनामी माओवादी ढेर...
X
By Sandeep Kumar

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जवानों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में 5 लाख के इनामी नक्सली रतन कश्यप उर्फ सलाम को मार गिराया है। मारे गए नक्सली पर पुलिसकर्मियों की हत्या, आईडी ब्लास्ट सहित कई अपराध दर्ज थे।

दरअसल, दंतेवाड़ा पुलिस को आज 16 जनवरी को थाना बारसूर के मंगनार जंगल में आमदाई एरिया कमेटी के 10-15 हथियारबंद नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। इस सूचना के बाद डीआरजी, बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा, सीआरपीएफ की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर दनादन गोली चला दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए इनामी नक्सली रतन कश्यप को मार गिराया।

नीचे देखें मृतक रतन कश्यप के संबंध में अन्य जानकारी...

◾मारे गये माओवादी द्वारा वर्ष 2020 में जिला बस्तर थाना मारडूम अंतर्गत पुलिस पार्टी पर हमला कर आईडी विस्फोट किया गया था जिसमें 2 पुलिस कर्मी शहीद हुए थे।

◾मारे गये माओवादी के द्वारा वर्ष 2020 में ही एक पुलिस कर्मी की हत्या कर दी गई गई थी जिस पर थाना मारडूम जिला बस्तर में अपराध पंजीबद्ध है.

◾मारे गये माओवादी के विरूद्ध छ0ग0 शासन के द्वारा 5.00 लाख का ईनाम घोषित है। उक्त माओवादी की गिरफ्तारी के लिये पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा द्वारा 10.00 हजार का ईनाम उद्घोषित है ।

◾मारे गये माओवादी के विरूद्ध थाना मालेवाही, बारसूर जिला दतेवाड़ा एवं थाना मारडूम जिला बस्तर में हत्या, हत्या का प्रयास, यूएपीए एक्ट एवं अन्य धाराओं में कुल 09 अलग अलग अपराध पंजीबद्ध है।

◾उल्लेखनीय है कि उक्त माओवादी द्वारा थाना मालेवाही क्षेत्रान्तर्गत घोटिया मोड़ के पास किये गए आईडी ब्लास्ट में बोलेरो वाहन चपेट में आने से वाहन में सवार एक आम नागरिक की मौत हुई थी एवं 8 अन्य लोग घायल हुए थे।

◾क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story