Begin typing your search above and press return to search.

Dantewada News: NMDC हादसा अपडेट: एसपीथ्री प्लांट में चट्टान धंसने से 4 की मौत, तीन के शव निकाले गए, रेस्क्यू जारी...

Dantewada News: तीन मजदूरों के शव को बाहर निकाल लिया गया है। एक के शव को निकालने की कोशिश जारी है। अभी भी कुछ लोगों के फंसे हुए हैं, जिनका रेस्क्यू जारी है...

Dantewada News: NMDC हादसा अपडेट: एसपीथ्री प्लांट में चट्टान धंसने से 4 की मौत, तीन के शव निकाले गए, रेस्क्यू जारी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Dantewada News: NMDC accident update दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एनएमडीसी के नए बन रहे एसपीथ्री में बड़ा हादसा हो गया। हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई है। तीन के शव को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है। वहीँ, अभी भी एक कर्मचारी लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है। घटना किरंदुल थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, रोज की तरह आज भी एलएनटी कंपनी का काम चल रहा था। मजदूर अपने अपने काम में जुटे हुए थे। इस दौरान लौह अयस्क की चट्टान धंस गई और काम कर रहे मजदूर उसके नीचे दब गए।

इधर जैसे ही घटना की जानकारी एनएमडीसी प्रबंधन को हुई तो अफरातफरी मच गई। दंतेवाड़ा पुलिस भी घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची। रेस्क्यू टीम द्वारा बचाव अभियान जारी है। तीन के शव निकाल लिए गए है। एक दबे हुए मजदूर की तलाश को लेकर रेस्क्यू जारी है। मृतकों में तीन कोलकाता और एक मजदूर बिहार का रहने वाला था।

कंपनी में काम करने वाले मजदूरों के मुताबिक अभी भी 3 से 4 कर्मचारी दबे हुए है, जिनका रेस्क्यू जारी है। मौके पर एनएमडीसी के आला अधिकारी और पुलिस टीम है बचाव और राहत का काम जारी है। हालांकि, हादसा कैसे हुआ इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story