Begin typing your search above and press return to search.

Dantewada News: नगरीय क्षेत्रों में शिविर के माध्यम से मिल रहा समस्याओं का समाधान

Dantewada News: नगर पालिका परिषद दंतेवाड़ा के अमले विगत 27 जुलाई से 10 अगस्त तक निकाय क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन के निर्देश राज्य शासन द्वारा दिये गये थे।

Dantewada News: नगरीय क्षेत्रों में शिविर के माध्यम से मिल रहा समस्याओं का समाधान
X
By Yogeshwari verma

दंतेवाड़ा नगर पालिका परिषद दंतेवाड़ा के अमले विगत 27 जुलाई से 10 अगस्त तक निकाय क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन के निर्देश राज्य शासन द्वारा दिये गये थे। इस क्रम में जिले के सभी नगरीय निकायों में शिविर का आयोजन कर आम नागरिकों से जुड़ी समस्याएं जैसे स्वच्छता, नाली की सफाई, पेयजल व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट, पेंशन, राशन कार्ड, जन्म-मृत्यु प्रमाण-पत्र, आयुष्मान कार्ड, उज्जवला गैस कनेक्शन नगर पालिका द्वारा जारी एनओसी, प्रधानमंत्री आवास से संबंधित प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए समस्याओं का समाधान उपलब्ध कराया जा रहा है।

इस शिविर के माध्यम से विभिन्न वार्डों में आमजनों तक शासन से जुड़ी योजनाओं का लाभ सीधे पहुंच रहा है और वार्ड वासियों में उत्साह का माहौल है इसका मुख्य कारण यह है कि विभागों द्वारा उनके द्वार तक पहुंच उनकी समस्याओं को सुनते हुए बेहद ही कम समय में निदान उपलब्ध कराया जा रहा है। इस कड़ी में नगर पालिका क्षेत्र दंतेवाड़ा अंतर्गत आयोजित शिविर में अब तक कुल 318 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिसमें ज्यादातर समस्याओं का निराकरण किया गया इस संबंध में नगर पालिका अधिकारी पवन मेरिया ने बताया कि हमारी प्रयास है कि वार्डवासियों को भविष्य में समस्याओं का सामना न करने पड़े और हमारे माध्यम से शासन की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सकें।

इसके तहत मुख्य नगरपालिका अधिकारी समेत निकाय के संबंधित शाखाओं के कर्मचारियों के अलावा शिविर मे नगर पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत समस्त पार्षदगण लगातार शिविर में उपस्थित होकर समस्याओं के निराकरण का रहे है। इसी तारतम्य में दिनांक 08 अगस्त 2024 दिन गुरुवार प्रातः 10 बजे से 03 बजे तक वार्ड क्र. 09 मांझीपदर में अगले शिविर का आयोजन किया जाना है।



Next Story