Begin typing your search above and press return to search.

Dantewada News: 2 कांस्टेबल सस्पेंड, हथकड़ी समेत अस्पताल से भागा नक्सली, एसपी ने हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल को किया निलंबित

Dantewada News: बाथरूम जाने के बहाने हथकड़ी समेत नक्सली जिला अस्पताल से भाग निकला। एसपी गौरव राय ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए सुरक्षा ड्यूटी में लगे दो आरक्षको को निलंबित कर दिया है।

Dantewada News: 2 कांस्टेबल सस्पेंड, हथकड़ी समेत अस्पताल से भागा नक्सली, एसपी ने हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल को किया निलंबित
X
By Sandeep Kumar

Dantewada News दंतेवाड़ा। अस्पताल में बाथरूम जाने के बहाने खिड़की से नक्सली के भाग जाने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। डयूटी में तैनात दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। मालूम हो कि फरार नक्सली के खिलाफ हत्या जैसी गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज था। लापरवाही बरतने पर एसपी ने प्रधान आरक्षक व आरक्षक को निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने 14 मई को पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार नक्सलियों में रेवाली निवासी देवाराम नुप्पो (34) भी था। जनमिलिशिया सदस्य देवाराम के खिलाफ हत्या व आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में अरनपुर थाने में अपराध दर्ज था। उन्हें अदालत में पेश कर 14 मई को जेल भेज दिया गया था।

17 मई को तबीयत खराब लगने पर इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल ले जाया गया था। जहां बाथरूम जाने का बहाना कर आरोपी अस्पताल के बाथरूम में हथकड़ी समेत गया। जब काफी देर तक नक्सली बाथरूम से बाहर नहीं आया तब पुलिसकर्मी दरवाजा धकेल कर अंदर घुसे तो देखे कि नक्सली खिड़की तोड़कर फरार हो चुका था।

सूचना मिलने पर पुलिस ने नक्सली की तलाश शुरू कर दी है। जिले के सभी थानों में सूचना देते हुए शहर के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे है। साथ ही नक्सली की सुरक्षा ड्यूटी में लगे प्रधान आरक्षक लालू राम पोडियाम और आरक्षक मुंशी राम करतम को एसपी गौरव राय ने लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story