Begin typing your search above and press return to search.

Dantewada Crime: हैलो... कस्टमर केयर से बोल रहा हॅू, ठगी करने वाला आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार

Dantewada Crime:

Dantewada Crime: हैलो... कस्टमर केयर से बोल रहा हॅू, ठगी करने वाला आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार
X
By Sandeep Kumar

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा पुलिस ने महाराष्ट्र् के कोल्हापुर से एक सायबर ठग को गिरफतार किया है। आरोपी खुद को कस्टमर केयर से होना बताकर पीड़ितों को ठगी का शिकार बनाता था। आरोपी ने दंतेवाड़ा के एक व्यक्ति से 86 हजार क ठगी की घटना को अंजाम दिया था।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, थाना गीदम में दर्ज सायबर फ्रॉड संबंधी अपराध जिसमें पीड़ित अजय यादव के द्वारा फोन-पे से अपने पिता को पैसे ट्रांसफर किया था जो उनके खाते में नहीं जाने से अजय यादव के द्वारा गुगल पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। प्रार्थी ने उस नंबर पर कॉल किया जिसमें आरोपी के द्वारा कस्टमर केयर से बोल रहा हॅू कहकर झांसे में लिया और 86358 रू का फ्रॉड किया।

मामले में आपराध दर्ज कर उक्त मोबाइल धारक का डिटेल तकनीकी शाखा दंतेवाड़ा से प्राप्त किया। बैंक खाता की जानकारी मिलने के बाद कोल्हापुर (महाराष्ट्र) में आरोपी के संबंध में जानकारी मिली। एसपी दंतेवाड़ा ने मामले को गंभीरता से लिया और टीम गठित कर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए रवाना किया गया।

टीम द्वारा कोल्हापुर (महाराष्ट्र) से दिग्विजय बालासो पाटिल पिता बालासो रघुनाथ पाटिल 32 वर्ष निवासी पाटिल चौक हनुमान मेडिकल के पास सिरदवाड़ थाना कुरूदंवाड, जिला कोल्हापुर मिला। आज आरोपी को गिरफ्तार कर आगे कि कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई में इंस्पेक्टर धनंजय सिन्हा, उनि. संजय यादव प्रभारी तकनीकी शाखा, सउनि. पंकज धर, सउनि. लीलाराम गंगबेर, प्रआर आशिष नाग, आर. गिरिश नेताम, आर. खिलावन सिंह गावड़े थाना गीदम का भी योगदान रहा है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story