Begin typing your search above and press return to search.

CM विष्णुदेव जब मिले अपने बचपन के शिक्षक से, चरण स्पर्श कर हुए भाव विभोर, बोले-गुरूजनों का ही...

CM Vishnudeo: मुख्यमंत्री विष्णुदेव लम्बे समय के बाद आज अपने बचपन के शिक्षक से मिले

CM विष्णुदेव जब मिले अपने बचपन के शिक्षक से, चरण स्पर्श कर हुए भाव विभोर, बोले-गुरूजनों का ही...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव लम्बे समय के बाद आज अपने बचपन के शिक्षक से मिले। इस दौरान सीएम ने चरण स्पर्श कर गुरूजी का अभिवादन किया और कहा कि उनका ही आशीर्वाद है कि मैं यहां तक पहुंच पाया हूँ

दरअसल, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने बचपन के स्कूली शिक्षक राजेश्वर पाठक से मुलाकात कर भाव विभोर हो गए। उन्होंने अपने स्कूल के दिनों को याद किया और अपने शिक्षक का चरण स्पर्श कर अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें शाल एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरूजनों का ही आशीर्वाद है कि मैं यहां तक पहुंच पाया हूँ ऐसा कहते हुए उन्होंने अपने शिक्षक से फिर से आशीर्वाद मांगा और उनके शिक्षक ने भी पूरे दिल से आशीर्वाद दिया।

मुख्यमंत्री साय को स्कूल पढ़ाने वाले 94 वर्षीय शिक्षक राजेश्वर पाठक ने बताया कि जब वे लोयला उच्चतर माध्यमिक शाला कुनकुरी में पढ़ाया करते थे तब मुख्यमंत्री श्री साय छात्र हुआ करते थे। वे बचपन से ही बहुत प्रतिभावान, आज्ञाकारी और विनम्र स्वाभाव के थे। सौम्यता और सरलता उनकी विशिष्ट पहचान थी। जब वे सांसद थे तब भी और मुख्यमंत्री बनने के बाद, जब भी वे मिले तो उनमें वही विनम्रता और वही सम्मान का भाव दिखा जो अद्भुत है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story