Begin typing your search above and press return to search.

CM Vishnudeo: कांग्रेस ने की थी लोकतंत्र की हत्या, आपातकाल पर बोले CM विष्णुदेव...

CM Vishnudeo:25 जून 1975 को इमरजेंसी लागू हुई थी और उस समय सभी गैर कांग्रेसी नेताओं को जेल में डाल दिया गया था। 19-19 महीने तक उन्हें जेल में रहना पड़ा था...

CM Vishnudeo: कांग्रेस ने की थी लोकतंत्र की हत्या, आपातकाल पर बोले CM विष्णुदेव...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव (CM Vishnudeo) ने आज दिल्ली स्थित संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और छत्तीसगढ़ की वर्तमान परिस्थितियों से अवगत कराया। सीएम साय ने एनडीए के लोकसभा अध्यक्ष प्रत्याशी ओम बिरला से भी मुलाकात की। वहीं प्रदेश के नवनिर्वाचित सांसदों से मिलकर साथ में भोजन किया।

मुलाकात के बाद पत्रकारों संग चर्चा करते हुए सीएम साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई, इस दौरान उन्हें छत्तीसगढ़ की वर्तमान परिस्थितियों से अवगत कराया।

आपातकाल की 49वीं बरसी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 जून 1975 को इमरजेंसी लागू हुई थी और उस समय सभी गैर कांग्रेसी नेताओं को जेल में डाल दिया गया था। 19-19 महीने तक उन्हें जेल में रहना पड़ा था और कई लोगों का परिवार बर्बाद हो गया था। इस वजह से निश्चित तौर पर वो लोकतंत्र की हत्या थी और वो दिन काला दिवस था। जिसके कारण भाजपा इस दिन को काला दिवस के तौर पर मनाती है।

गौरतलब है कि विष्णु देव साय दिल्ली दौरे पर हैं और इस बीच वे प्रधानमंत्री-गृहमंत्री के साथ वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story