Begin typing your search above and press return to search.

Chintamani Maharaj: बीजेपी प्रत्याशी चिंतामणि महाराज की कार का एक्सीडेंट: बाइक सवार युवक कार से टकराये, दो की हालत गंभीर...

Chintamani Maharaj: एक्सीडेंट की जानकारी मिलते ही बतौली पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जारी है।

Chintamani Maharaj: बीजेपी प्रत्याशी चिंतामणि महाराज की कार का एक्सीडेंट: बाइक सवार युवक कार से टकराये, दो की हालत गंभीर...
X

Rajgarh Road Accident

By Sandeep Kumar Kadukar

सरगुजा। भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज की कार का एक्सीडेंट हो गया। बाइक सवार युवक उनकी कार से टकरा गए। हादसे में बाइक सवार दोनों युवकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, इस दुर्घटना में चिंतामणि महाराज सुरक्षित हैं।

घटना अम्बिकापुर-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 43 की है।

जानकारी के मुताबिक, चिंतामणि महाराज जशपुर स्थित अपने आश्रम गए हुए थे। रविवार की रात (3 मार्च) को अम्बिकापुर होते हुए घर लौट रहे थे। इस दौरान अम्बिकापुर-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-43 के बतौली शांतिपारा बासेन झुरी तालाब के पास सामने से आ रही मोटरसाइकिल टकरा गई। घटना में बाइक सवार तीनों युवक सड़क पर गई गए। इस हादसे में दो युवकों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इधर एक्सीडेंट की जानकारी मिलते ही बतौली पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से घायल दो युवकों को उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया है। वहीँ, इस घटना में चिंतामणि महाराज पूरी तरह से ठीक हैं।

जानिए कौन हैं चिंतामणि महाराज

चिंतामणि महाराज का जन्म बलरामपुर जिले के श्रीकोट गांव में 26 जनवरी 1968 मे हुआ था। उनके पिता का नाम रामेश्वर है। चिंतामणि महाराज ने 11 वीं मेट्रिक तक की शिक्षा ग्रहण की है। सबसे खास बात यह है कि उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा शुरू से आखिरी तक संस्कृत में ही पूरी की है। चिंतामणि महाराज की शादी 26 मई 1992 को रविकला सिंह के साथ हुई थी। उनके 2 पुत्र व तीन पुत्री है। जो सभी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कृषि उनका मुख्य पेशा है और उन्होंने अपना स्थायी निवास गहिरा गुरु आश्रम,बिलासपुर चौक भाथुपारा, अंबिकापुर में बना रखा है। चिंतामणि महाराज खुद तो खेती करते ही है, साथ ही युवाओं को खेती के लिए प्रेरणा देते हैं। उनका मानना है कि खेती देश का परंपरागत व्यवसाय है और 80 प्रतिशत लोगो की आजीविका पहले खेती से चलती थी। अब भी युवा खेती से जुड़ कर बेरोजगारी दूर करने के साथ ही अच्छी आय अर्जित कर सकतें है और देश को आगे बढ़ाने में योगदान दे सकते हैं। खेती के अलावा गौ पालन व गौ सेवा भी करना चिंतामणि महाराज को पसंद है।

चिंतामणि महाराज साल 2013 और साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं। लेकिन साल 2023 के विधानसभा चुनाव में चिंतामणि महाराज का टिकट कांग्रेस पार्टी ने काट दिया था। जिसके बाद वह नाराज होकर बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी ने शनिवार को कुल 195 उम्मीदवारों को टिकट बांटे। इस सूची में छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों चिंतामणि महाराज भी दावेदार हैं।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story