Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Teacher News: अटैचमेंट के नाम पर छत्तीसगढ़ के 6 हजार से अधिक शिक्षक कर रहे मजे, सालों से ऐसे जगह जमे जहां या तो काम नहीं या फिर उपरी कमाई

Chhattisgarh Teacher News: अटैचमेंट के नाम पर छत्तीसगढ़ के 6 हजार से अधिक शिक्षक कर रहे मजे, सालों से ऐसे जगह जमे जहां या तो काम नहीं या फिर उपरी कमाई
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Chhattisgarh Teacher News: रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजेपी की नई सरकार आने और बृजमोहन अग्रवाल के स्कूल शिक्षा मंत्री बनने के बाद विभाग में अनेक रिफार्म के काम किए जा रहे हैं। इसी क्रम में विभाग ने आज शाम गैर शिक्षकीय कार्य कर रहे शिक्षकों का अटैचमेंट तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया। पता चला है, स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को इस बारे में गंभीर शिकायत मिली थी कि सालों से शिक्षक अपने स्कूलों से बाहर एप्रोच लगाकर पोस्टिंग करा लिए हैं और कोई काम नहीं कर रहे। मंत्री बृजमोहन ने इस पर अफसरों को सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

स्कूल शिक्षा विभाग ने तत्काल प्रभाव से सभी शिक्षकों का अटैचमेंट समाप्त करते हुए सभी संभागायुक्तों, ज्वाइंट डायरेक्टर स्कूल शिक्षा, जिला शिक्षा अधिकारी को सर्कुलर भेज कहा है कि सात दिन के भीतर इस पर अमल करा प्रमाण पत्र डीपीआई आफिस में जमा करें। सर्कुलर में ये भी स्पष्ट किया गया है कि सारे अटैचमेंट समाप्त कर दिए गए हैं तत्काल प्रभाव से।

दरअसल, प्रदेश में सालों साल से 6 हजार से अधिक शिक्षक अपनी सुविधा के अनुसार दूसरे संस्थानों में पोस्टिंग करा लिए हैं। कई शिक्षक स्कूल न जाना पड़े इसलिए बिना काम वाली जगहों पर पोस्टिंग कराए हैं तो अनेक शिक्षक माल-मलाईदार जगहों पर पोस्टिंग करवा लिए हैं। हजारों शिक्षक ऐसे हैं, जो वेतन स्कूल से ले रहे हैं मगर सालों से स्कूल नहीं गए हैं। स्कूल शिक्षा संचालनालय से लेकर राजीव गांधी राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान, एससीईआरटी, तहसील, संस्कृत बोर्ड, जेडी आफिस, डीईओ, बीईओ, कलेक्ट्रेट, जिला पंचायत, निर्वाचन शाखा, एसडीएम आफिस, तहसील आफिस, शाला, सर्वशिक्षा अभियान जैसे सभी जगहों पर शिक्षक गैर शिक्षकीय कार्य करते मिल जाएंगे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story