Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: कलेक्टर ने कौशल विकास प्राधिकरण, वार्षिक कार्ययोजना के संबंध में प्रशिक्षण संस्थानों के अधिकारियों की ली बैठक

Chhattisgarh News: कलेक्टर एस जयवर्धन ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में कौशल विकास प्राधिकरण के अंतर्गत वार्षिक कार्य योजना के संबंध में प्रशिक्षण प्रदायकर्ता संस्थाओं के अधिकारियों की बैठक ली।

Chhattisgarh News: कलेक्टर ने कौशल विकास प्राधिकरण, वार्षिक कार्ययोजना के संबंध में प्रशिक्षण संस्थानों के अधिकारियों की ली बैठक
X
By Kapil markam

Chhattisgarh News: कलेक्टर एस जयवर्धन ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में कौशल विकास प्राधिकरण के अंतर्गत वार्षिक कार्य योजना के संबंध में प्रशिक्षण प्रदायकर्ता संस्थाओं के अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर ने बैठक में शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ ही अन्य प्रशिक्षण प्रदायकर्ता विभागीय अधिकारियों को वार्षिक कार्य योजना निर्धारित कर युवाओं को बहुयामी ट्रेडों में प्रशिक्षण देने कहा है। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि रोजगार की सुनिश्चितता और अवसर उपलब्ध कराने वाले ट्रेडों में प्रशिक्षार्थियों को प्रशिक्षित करें। कलेक्टर ने वार्षिक कार्य योजना निर्धारित कर प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में जिला कौशल विकास प्राधिकरण अंतर्गत निर्धारित अजेंडा पर समीक्षा किया गया। कौशल विकास प्राधिकरण अंतर्गत समस्त शासकीय प्रशिक्षण संस्थानों, निर्धारित कॉलेज, कृषि, उद्यानिकी, क्रेड़ा विभाग को भी वीटीपी के रूप में पंजीकृत होकर युवाओं को प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार एवं रोजगार से जोडऩे कहा गया है। शासकीय एवं अशासकीय प्रशिक्षण संस्थानों को राज्य कार्यालय के निर्देशानुसार उनके ट्रेड अनुसार प्रशिक्षकों की व्यवस्था, मान्यता प्राप्त संस्थाओं से प्रमाणित करने कहा गया है। कृषि विभाग, उद्यानिकी विभाग, और क्रेड़ा विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर प्रशिक्षण के लिए कार्य योजना निर्धारित करने कहा गया है। जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में लाइवलीहुड कॉलेज की स्थापना की जा रही है। इसके माध्यम से भी युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाएगा। कलेक्टर ने बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारियों को युवाओं के भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए उपयुक्त एवं गुणवत्ता पूर्वक प्रशिक्षण कार्यक्रम निर्धारित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में डिप्टी कलेक्टर अविनाश ठाकुर सहित संबंधित प्रशिक्षण संस्थानों के अधिकारी उपस्थित थे।



Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story