Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में पूर्व पति और प्रेमी ने की महिला की हत्या, फिल्म दृश्यम देखी, फिर मर्डर कर लाश को जंगल में दफनाया...

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में मर्डर का सनसनीखेज मामला सामने आया है

छत्तीसगढ़ में पूर्व पति और प्रेमी ने की महिला की हत्या, फिल्म दृश्यम देखी, फिर मर्डर कर लाश को जंगल में दफनाया...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में मर्डर का सनसनीखेज मामला सामने आया है। फिल्म दृश्यम की नकल कर शातिराना तरीके से हत्या को छिपाने की कोशिश की गई। हालांकि आरोपी ज्यादा दिन पुलिस के शिकंजे से बच नहीं सके और पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले पूर्व पति और प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने ही मिलकर फिल्म दृश्यम देखी और फिर हत्या को अंजाम दिया। इतना ही नहीं पुलिस से बचने के लिए शव को जंगल में दफना दिया था। घटना थाना लोहारा क्षेत्र की है।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, लोहारा के ग्राम कल्याणपुर निवासी रामखेलावन साहू ने 22 जुलाई को लोहारा थाना आकर रिर्पोट दर्ज कराया कि बेटी ग्वालीन साहू पति लुकेश साहू उम्र 28 साल घर से पेशी मे कवर्धा जा रही हूँ कहकर 18 जुलाई के सुबह 11 बजे से निकली और फिर घर नहीं लौटी। इस रिर्पोट पर गुम इंसान कायम कर जांच कार्रवाई में लिया गया। जांच के दौरान गुमशुदा के भाई मुकेश साहू से पूछताछ करने पर बताया कि ग्वालिन बाई साहू की शादी ग्राम चिमागोदी के लुकेश साहू से हुई थी। बहन और जीजा के 3 बच्चे है। जीजा अक्सर बहन के चरित्र पर शंका करता था। आये दिन इसी बात को लेकर दोनों के बीच में विवाद भी होता था। इसी वजह से जीजा लुकेश साहू पीछले तीन वर्ष पहले ही बहन को छोड दिया। बहन अपने बच्चो के साथ मायके कल्याणपुर में रह रही थी।

पति से अलग रहने के दौरान हुआ प्रेम संबंध

इसी बीच बहन ग्वालिन बाई ग्राम चिमागोदी के राजा राम साहू से प्रेम संबंध हुआ और वो उसके पास बच्चों के साथ रहने को चले गई थी। राजा राम साहू ने घोटिया रोड कवर्धा मे किराये के मकान में रखा था l बहन अपने पति लुकेश साहू से अपने व बच्चो के लिए भरण पोषण हेतु कोर्ट में केस की थी। कोर्ट द्वारा तीनो बच्चो के नाम पर 4500 रूपये मासिक खर्च आदेश दिया था। पूर्व पति पैसा समय-समय पर कोर्ट में जमा करता रहता था। 18 जुलाई को भी ग्वालीन साहू भरण पोषण का पैसा लेने स्कूटी वाहन क्रमांक सीजी 09 जे क्यू 9044 से कवर्धा गई थी। तब से घर नहीं लौटी।

एसपी ने दिये जांच के आदेश

मामले को गंभीरता से देखते हुए एसपी अभिषेक पल्लव ने लोहारा प्रभारी निरीक्षक लालमन साव को जांच के निर्देश दिए। मृतिका के मोबाइल लोकेशन, आईपीडीआर, सीडीआर के आधार पर पूर्व पति लुकेश साहू, प्रेमी राजा राम साहू को तलब कर कडाई से पूछताछ की गई। दोनों पूछताछ में पुलिस को ज्यादा देर गुमराह नहीं कर पाए और हत्या करने की बात कबूल की।

पूर्व पति और प्रेमी दोनों पाना चाहते थे छुटकारा

दोनों ने बताया कि ग्वालिन साहू का किसी और के साथ प्रेम संबंध चल रहा था। इस बात से प्रेमी नाराज था और पूर्व पति ग्वालिन को पैसे दे देकर परेशान था। दोनों ग्वालिन से छुटकारा पाना चाहते थे। इसलिए मिलकर ग्वालिन को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

दृश्यम फिल्म देख बनाई योजना

राजाराम ने 4 बार और लुकेश ने 1 बार दृश्यम फिल्म देखा ताकी हत्या कर शव को ठिकाना लगा कर पुलिस से बच सके। प्लानिंग के तहत ही दोनों आरोपी 19 जुलाई को पुर्वनियोजित मंशा से एक राय होकर षडयंत्रपुर्वक ग्वालिन बाई साहु को घानीखुटा घाट के जंगल में बुलाये। फिर महिला की साड़ी से गला दबाकर हत्या कर दफ़ना दिये l आरोपियों के निशानदेही पर मृतिका के शव को निकाला गया। आरोपियों के मेमोरेंण्डम कथनानुसार उनके निशानदेही पर अलग–अलग जगहो से घटना मे प्रयुक्त एक मोटर सायकल आरोपी लुकेश के घर से बरामद किया गया। साथ ही गैती, फावडा, मृतिका की स्कूटी, मृतिका की साडी, सोने चांदी के जेवर को जब्त किया गया।

आरोपी राजा राम और लुकेश के खिलाफ धारा - 103(1), 61(2)(क), 238(ख) भारतीय न्याय संहिता का घटित करना पाये जाने से आरोपीयो के विरूध्द थाना स. लोहारा मे अपराध क्रमांक 234/2024 कायम कर विवेचना मे लिया गया l आरोपीयो को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

इस कार्यवाही मे साईबर सेल प्रभरी निरीक्षक आशिष कंसारी , संतोष मिश्रा , सहसपुर लोहारा थानाप्रभारी निरीक्षक लालमन साव, सउनि. चंद्रकांत तिवारी, एफएसएल प्रभारी मोहन पटेल, सउनि. आशिष सिंह ,सउनि. बलदाउ भट्ट, एंव थाना स. लोहारा पुलिस स्टाप, साईबर सेल टीम , नगर सेना रेस्क्यू टीम , डाग स्कॉड टीम का कार्य सराहनीय एंव विशेष योगदान रहा ।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story