Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ की पूर्व सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी छाया वर्मा के पति को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में ली अंतिम सांस

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ की पूर्व सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी छाया वर्मा के पति को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में ली अंतिम सांस
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। कांग्रेस नेत्री व राज्यसभा सांसद रही छाया वर्मा के पति डॉक्टर दयाराम वर्मा की आज हार्ट अटैक से मौत हो गई। राजधानी का अंबेडकर अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। छाया वर्मा धरसींवा विधानसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी हैं।

डॉक्टर दया वर्मा शासकीय चिकित्सक थे। छाया वर्मा का विवाह डॉ. दयाराम वर्मा से 27 मई 1980 को हुआ था। उनके दो पुत्र है। छाया वर्मा राजधानी रायपुर के c–2 राजातालाब, फारेस्ट कालोनी में रहती है। छाया वर्मा के पति डॉक्टर दयाराम वर्मा सिलयारी स्थित स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक थे। आज सुबह उनके पति की तबीयत खराब हो गई। उन्हें अंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

छाया वर्मा दो बार जिला पंचायत सदस्य रहीं है। रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं। कांग्रेस कमेटी की जिला अध्यक्ष रही है। इसके अलावा धमतरी जिला की प्रभारी रही है। जून 2016 से जून 2022 तक राज्यसभा सांसद रही है। वर्तमान में रायपुर जिले की धरसींवा विधानसभा सीट से कांग्रेस ने उन्हे अपना प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने भाजपा के अनुज शर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ा है।

छाया वर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत अन्य नेताओं ने संवेदना जताई है। छाया वर्मा के पति रिटायर होने के बाद कृषि कार्य में रुचि लेने लगे थे। कल तिल्दा के पास स्थित गृह ग्राम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story