Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Naxalite News: बिग ब्रेकिंग: डिप्टी कमांडर समेत छह नक्सली ढेर, बस्तर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी...

Chhattisgarh Naxalite News: बस्तर में सुरक्षा बलों को जबर्दस्त कामयाबी मिली है। बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए हैं। डिप्टी कमांडर समेत छह नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

Chhattisgarh Naxalite News: बिग ब्रेकिंग: डिप्टी कमांडर समेत छह नक्सली ढेर, बस्तर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी...
X
By Gopal Rao

Chhattisgarh Naxalite News: रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़. में आधा दर्जन नक्सली मारे गए। इनमें डिप्टी कमांडर भी शामिल है। लंबे समय बाद बस्तर में फोर्स को यह कामयाबी मिली है और नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है। बता दें, गरमी शुरू होते ही बस्तर में नक्सलियों का उत्पात शुरू हो जाता है।

बता दें, होली के दिन 25 मार्च को बासागुड़ा में नक्सलियों ने 3 ग्रामीणों की हत्या की हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद फोर्स जंगल में सर्चिंंग पर निकली थी। मुखबिरों की सूचना पर आज डीआरजी और कोबरा के जवानों की संयुक्त टीम.की जंगल में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। बीजापुर के एसपी जितेंद्र यादव ने कहा- बासागुड़ा थानाक्षेत्र के चिपुरभट्टी के इलाके में तालपेरू नदी के किनारे हुआ मुठभेड़. जवान कर रहे इलाके की सर्चिंग. मारे गए नक्सलियों के शव कर लिए गए बरामद. ऑपरेशन है।

डिप्टी कमांडर समेत 6 शव बरामद

अफसरों ने बताया कि मारे गए नक्सलियों में एक महिला नक्सली का शव भी शामिल है। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच ज़बरदस्त मुठभेड़ हुई है। बीजापुर सुकमा की सीमा क्षेत्र में बासागुड़ा थाना क्षेत्र चीपुरभट्टी इलाके में अभी भी जारी है मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों की टीम में कोबरा 210, 205 सीआरपीएफ़ 229 बटालियन व डीआरजी के जवान शामिल हैं। मारे गए नक्सलियों के शवों को सुरक्षाबलों के जवानों ने शव बरामद कर लिया है।

बरामद किये गये 6 माओवादियों के शवों की प्राथमिक तौर पर शिनाख्तगी इस प्रकार हुई

1. नागेश पुनेम, पीएलजीए प्लाटून नं. 10 डिप्टी कमाण्डर, ईनामी रू.05 लाख

2. वेट्टी सोनी, प्लाटून नं. 10 की सदस्या (नागेश की पत्नि) ईनामी रू.02 लाख

3. कोवासी गंगी, एरिया कमेटी सदस्या/सीएनएम अध्यक्ष, ईनाम रू.05 लाख

4. आयतु पुनेम, पीएलजीए प्लाटून नं. 10 सदस्य, ईनाम रू.02 लाख

5. सुक्का ओयाम, स्मॉल एक्शन टीम कमाण्डर, ईनाम रू.01 लाख

6. नुप्पो मोका, मिलिशिया सेक्शन कमाण्डर, ईनाम रू.01 लाख

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story