Begin typing your search above and press return to search.

Chhatisgarh Mansoon session 2024: शिक्षकों को ट्राइबल विभाग से शिक्षा विभाग व शिक्षा विभाग से ट्राइबल विभाग में भेजने व संविलियन पर विधानसभा में मुख्यमंत्री ने दी जानकारी...

Chhatisgarh Mansoon session 2024: शिक्षकों को ट्राइबल से एजुकेशन में ट्रांसफर मुश्किल, पढ़िए CM विष्णुदेव ने सदन में क्या कहा..

Chhatisgarh Mansoon session 2024: शिक्षकों को ट्राइबल विभाग से शिक्षा विभाग व शिक्षा विभाग से ट्राइबल विभाग में भेजने व संविलियन पर विधानसभा में मुख्यमंत्री ने दी जानकारी...
X
By Sandeep Kumar

Chhatisgarh Mansoon session 2024 रायपुर। आज शिक्षकों के ट्राइबल से शिक्षा विभाग और शिक्षा विभाग से ट्राइबल विभाग में भेजे जाने के नियमों व संविलियन पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सदन को जानकारी दी।

पामगढ़ से कांग्रेस विधायक शेष राज हरबंस ने स्कूल शिक्षा विभाग का प्रश्न लगाते हुए पूछा था कि ट्राइबल विभाग से एजुकेशन विभाग एवं एजुकेशन विभाग से ट्रायबल विभाग में शिक्षकों के स्थानांतरण की कोई नीति नियम प्रक्रिया है क्या? यदि है तो जानकारी देवें? क्या ट्राइबल विभाग में पदस्थ शिक्षकों का शिक्षा विभाग में संविलियन कर दिया गया है? और यदि नहीं तो क्या विभाग द्वारा ऐसी नीति योजना बनाने का प्रस्ताव है

जिसके जवाब में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बताया है कि ट्रायबल से शिक्षा व शिक्षा से ट्रायबल विभाग में पदस्थ शिक्षकों के स्थानांतरण की कोई नीति नियम नहीं है। और ना ही ट्रायबल विभाग में पदस्थ शिक्षकों को शिक्षा विभाग में संविलियन किया गया है। और ना हीं ऐसी कोई नीति योजना बनाने का प्रस्ताव है।

इसके अलावा बेलतरा से भाजपा विधायक सुशांत शुक्ला ने मुख्यमंत्री से सवाल पूछा था कि बिलासपुर संभाग के अंतर्गत वर्ष 2021 से अब तक अनुकंपा नियुक्ति हेतु कितने आवेदन प्राप्त हुए? उन में कितनों की नियुक्ति दी गई? साथ ही कितने आवेदन निरस्त किए गए?

जिसके जवाब में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बताया कि बिलासपुर संभाग के अंतर्गत वर्ष 2021 से अब तक 1166 आवेदन अनुकंपा नियुक्ति हेतु प्राप्त हुए थे। जिनमें से 531 आवेदको को तृतीय श्रेणी व 364 आवेदन को चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नियुक्ति प्रदान की गई है। 44 आवेदन निरस्त किए गए हैं। 178 आवेदन पत्र तृतीय श्रेणी एवं 44 आवेदन पत्र चतुर्थ श्रेणी के पदों पर अनुकंपा नियुक्ति के आवेदन कार्यालय जिला, संभाग, शासन स्तर पर लंबित है। तथा पांच आवेदन पत्र आवेदकों के अवयस्क होने के कारण लंबित है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story