Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh: मंत्री के जिद ने पढ़ाई का किया कबाड़ा, मामला पहुंचा चीफ जस्टिस के पास

Chhattisgarh: खाद्य मंत्री दयालदास बघेल की जिद के चलते नौनिहालों का भविष्य दांव पर लग गया है। बीते दो साल से नांदघा में संचालित गर्वनमेंट कालेज को यहां से 20 किलोमीटर ग्राम अमोरा में स्थानांतरित करने की उनकी जिद के आगे स्टूडेंट्स का गुस्सा भी अब फूट पड़ा है। स्टूडेंट्स कालेज के सामने धरने पर बैठ गए हैं। अध्ययन अध्यापन व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। स्टूडेंट्स का कहना है कि नांदघाट से 20 किलोमीटर दूर अमोरा में कालेज की शिफ्टिंग होने की स्थिति में आधे से ज्यादा की पढ़ाई छूट जाएगी। परेशान महाविद्यालयीन छात्र- छात्राओं ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है।

Chhattisgarh: मंत्री के जिद ने पढ़ाई का किया कबाड़ा, मामला पहुंचा चीफ जस्टिस के पास
X
By Radhakishan Sharma

Chhattisgarh: बिलासपुर। खाद्य मंत्री दयालदास बघेल की जिद के चलते नौनिहालों का भविष्य दांव पर लग गया है। बीते दो साल से नांदघाट में संचालित गर्वनमेंट कालेज को यहां से 20 किलोमीटर ग्राम अमोरा में स्थानांतरित करने की उनकी जिद के आगे स्टूडेंट्स का गुस्सा भी अब फूट पड़ा है। स्टूडेंट्स कालेज के सामने धरने पर बैठ गए हैं। अध्ययन अध्यापन व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। परेशान हाल स्टूडेंट्स ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है।

चीफ जस्टिस को लिखे पत्र में महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं ने कहा है कि नांदघाट में बीते दो वर्षों से कालेज का संचालन किया जा रहा है। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग के रजिस्ट्रार द्वारा 28 जून 2023 को जारी पत्र के अनुसार प्रवेश की प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही अब अध्ययन अध्यापन भी प्रारंभ हो गया है। नांदघाट गर्वनमेंट कालेज में प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्र अध्ययन कर रहे हैं। शैक्षणिक सत्र के बीच में कालेज का यहां से 20 किलोमीटर दूर शिफ्टिंग से आधे से ज्यादा स्टूडेंट्स की पढ़ाई छूट जाएगी। लड़कियां अमोरा कैसे जाएंगी। गांव में जहां आवागमन का साधन नहीं है कालेज प्रारंभ करने का निर्णय समझ से परे है। स्टूडेंट्स ने चीफ जस्टिस को लिखे पत्र के साथ कलेक्टर बेमेतरा का ग्राम अड़ार में नवीन कालेज भवन के जमीन का आवंटन संबंधी पत्र और प्रशासकीय स्वीकृति भी अटैच किया है।

0 27 जुलाई को जारी हो गया है टेंडर

कार्यालय प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग रायपुर ने 27 जुलाई को टेंडर जारी कर नाबार्ड योजनांतर्गत विकासखंड नवागढ़ के नांदघाट में शासकीय महाविद्यालय के नवीन भवन का वाटर सप्लाई, सेनेटरी फिटिंग, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, लैंड स्कैपिंग,सैप्टिक टैंक, पहुंच मार्ग एवं विद्युतीकरण सहित अन्य निर्माण कार्य के लिए टेंडर जारी कर दिया है। जाहिर है नांदघाट शासकीय महाविद्यालय के नवीन भवन निर्माण के लिए इसके पहले लोक निर्माण विभाग ने टेंडर जारी कर दिया है। ठेकेदार को वर्क आर्डर भी जारी हो गया है।

Next Story