Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Liquor Scam: नकली होलोग्राम में गिरफ्तार आरोपियों के विरूद्ध चालान पेश...

Chhattisgarh liquor scam: आबकारी प्रकरण में जब्त डुप्लीकेट होलोग्राम मामले में गिरफ्तार आरोपी अनुराग द्विवेदी, अमित सिंह, दीपक दुलारी और दिलीप पांडे के खिलाफ एसीबी ने आज चालान पेश...

Chhattisgarh Liquor Scam: नकली होलोग्राम में गिरफ्तार आरोपियों के विरूद्ध चालान पेश...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। आबकारी प्रकरण में जब्त डुप्लीकेट होलोग्राम मामले में गिरफ्तार आरोपी अनुराग द्विवेदी, अमित सिंह, दीपक दुलारी और दिलीप पांडे के खिलाफ एसीबी ने आज चालान पेश किया। बता दें कि ACB की टीम ने अनवर ढेबर के धनेली स्थित परिसर में भारी मात्रा में डुप्लीकेट होलोग्राम की टीम ने जब्त किया था। इस मामले में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम 420, 467, 468, 471, 120बी भादवि दर्ज है।

जानिए दर्ज मामला

ज्ञातव्य हो कि आरोपी अनवर वेबर के धनेली स्थित परिसर में डुप्लीकेट होलोग्राम की कई रोल अधजले हालत में ब्यूरो द्वारा जप्त किये गये थे। वर्ष 2019 से 2022 तक सरकारी दुकानों से अवैध शराब डुप्लीकेट होलोग्राम लगाकर अनवर ढेबर एवं सिंडीकेट द्वारा अवैध रूप से बेचकर शासन को करोड़ों की आर्थिक क्षति पहुँचाई गई थी।

धनेली स्थित जमीन पर फर्जी होलोग्राम को नोएडा से लाकर भण्डारण, डिस्लरियों को वितरण, खाली शीशियों डिस्लरों को सप्लाई तथा अवैध शराब (पार्ट बी) के बिकी से प्राप्त कमीशन का संग्रह किया जाता था। वर्ष 2022 में ई.डी. की रेड के डर से अनवर ढेबर एवं अरविन्द सिंह के कहने पर बचे हुए डुप्लीकेट होलोग्राम को नष्ट किया गया था जिसकी सूचना प्राप्त होने पर ईओडब्ल्यू की टीम ने गवाहों के समक्ष जेसीबी से छः फीट खुदवाकर, विधिवत् जप्त किया गया था। विवेचना उपरान्त उक्त आरोपीगण के विरूद्ध आज दिनांक 27.09.2024 को चालान पेश किया गया।

प्रकरण में गिरफ्तार एवं अन्य नामजद आरोपियों के विरूद्ध विवेचना जारी है। शीघ्र ही उनके विरुद्ध भी चालान की कार्यवाही की जावेगी।



Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story