Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ के 52 स्कूल पीएमश्री स्कूल योजना में शामिल, देखिये लिस्ट, किस जिले के कितने स्कूल

PMShri School:

छत्तीसगढ़ के 52 स्कूल पीएमश्री स्कूल योजना में शामिल, देखिये लिस्ट, किस जिले के कितने स्कूल
X
By Sandeep Kumar

रायपुर. भारत सरकार ने छत्तीसगढ़ के 52 और हायर सेकेंडरी स्कूलों को पीएम श्री योजना में शामिल किया है. केंद्रीय शिक्षा विभाग के डायरेक्टर प्रीति मीणा ने छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी हेतु पत्र लिखा है. बता दे पहले चरण में छत्तीसगढ़ के 211 स्कूलों को पीएम श्री योजना में शामिल किया गया था. हवा के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ के स्कूलों को मौका नहीं मिला. मगर तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ के 52 स्कूलों को इस सूची में शामिल किया गया है. देखिए सूची किस जिले में कितने स्कूलों को इस योजना में शामिल किया गया है....


ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भारत सरकार से आग्रह किया था कि पीएम श्री स्कूलों की संख्या बढ़ाई जाए. इसके बाद भारत सरकार ने 52 और स्कूलों को पीएम श्री योजना में शामिल किया है. छत्तीसगढ़ में पीएम श्री स्कूलों की संख्या बढ़कर 263 हो जाएगी. पीएम श्री योजना के अंतर्गत शामिल सभी स्कूलों में ढाई ढाई करोड रुपए खर्च होंगे. इसके अंतर्गत स्कूलों में पढ़ाई की बेहतर व्यवस्था की जाएगी, कंप्यूटर रूम एवं ग्रीन रूम बनाए जाएंगे.

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story