Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh IAS Posting 2024: CG: सरकार ने इस IAS को APO किया, हिमशिखर के पास अब सिर्फ खेल, मुकेश को वित्त, GST और GAD

Chhattisgarh IAS Posting 2024: छत्तीसगढ़ में आज शाम सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल किया। इनमें करीब आधा दर्जन सचिव स्तर के आईएएस प्रभावित हुए। कुछ अफसरों को नई पोस्टिंग दी गई तो कुछ के विभाग कम किए गए।

Chhattisgarh IAS Posting 2024: CG: सरकार ने इस IAS को APO किया, हिमशिखर के पास अब सिर्फ खेल, मुकेश को वित्त, GST और GAD
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Chhattisgarh IAS Posting 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार ने आज शाम सचिव स्तर के कुछ आईएएस अधिकारियों को नई पोस्टिंग दी। आदेश का सबसे आश्चर्यजनक रहा 2006 बैच के आईएएस भुवनेश यादव को सरकार ने एपीओ कर दिया है। भुवनेश के पास राजस्व, आपदा और पुनर्वास था। उन्हें इस विभाग से हटाकर एपीओ कर दिया गया है। एपीओ मतलब अवेटिंग पोस्टिंग आर्डर। याने उन्हें पोस्टिंग के लिए वेट करना होगा। अफसरों के साथ ऐसा सिचुएशन तब आता है, जब सरकार किसी बात को लेकर नाराज होती है। ब्यूरोक्रेसी में भुवनेश को एपीओ करने को लेकर बड़ी चर्चा है।

उधर, 2005 बैच के आईएएस मुकेश बंसल को राज्य सरकार ने भारत सरकार को पत्र लिखकर बुलाया था। ऐसे में, जाहिर है उन्हें अच्छे विभाग मिलना ही था। मुकेश को सिकरेट्री वित्त, जीएसटी के साथ ही पेंशन निराकरण समिति का चेयरमैन बनाया गया है। उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग का भी दायित्व दिया गया है। आईएएस शाखा का यह विभाग पिछले चार साल से कमलप्रीत सिंह के पास था। वहीं, सेंट्रल डेपुटेशन से लौटे अविनाश चंपावत को सचिव राजस्व की जिम्मेदारी दी गई है। उनके पास आपदा और पुनर्वास भी रहेगा। मुकेश को वित्त सचिव बनाने के बाद 2006 बैच के आईएएस अंकित आनंद को सचिव वाणिज्य और उद्योग बनाया गया है। अंकित पिछले दो साल से सचिव वित्त की कमान संभाल रहे थे। वाणिज्य और उद्योग अभी 2007 बैच के आईएएस अब्दुल कैसर हक के पास था। कैसर के पास पीएचई यथावत रहेगा। वहीं, हिमशिखर गुप्ता से जीएसटी लेने के बाद अब उनके पास सिर्फ खेल और युवा कल्याण विभाग रहेगा।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story