Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh: 3 एडीएम की प्रताड़ना से परेशान कलेक्ट्रेट के कर्मचारी ने की आत्महत्या, लिखा-कलेक्टर से भी की शिकायत, लेकिन नहीं हुई कार्रवाई

Chhattisgarh: रायपुर कलेक्ट्रेट में पदस्थ बाबू ने आज सुबह अपने घर में आत्महत्या कर ली। मृतक बाबू का नाम प्रदीप उपाध्याय था। शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें तीन एडीएम पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। साथ ही सरकार से कार्रवाई की मांग मृतक ने सुसाइड नोट में की है।

Chhattisgarh: 3 एडीएम की प्रताड़ना से परेशान कलेक्ट्रेट के कर्मचारी ने की आत्महत्या, लिखा-कलेक्टर से भी की शिकायत, लेकिन नहीं हुई कार्रवाई
X
By Sandeep Kumar

Chhattisgarh: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार को कलेक्ट्रेट में पदस्थ एक कर्मचारी ने अपने घर में सुसाइड कर लिया। मृतक कर्मचारी का नाम प्रदीप उपाध्याय था और कलेक्ट्रेट के राजस्व विभाग में अपर डिवीजन क्लर्क था। घटना पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की है। पुलिस को शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें मृतक कर्मचारी ने तीन एडीएम अफसरों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

जब्त सुसाइड नोट में लिखा है...

''मैं प्रदीप उपाध्याय पूरे होश हवास में यह आत्महत्या पत्र लिख रहा हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि जिन अधिकारियों का नाम है। उन्हें भाजपा सरकार या तो कांग्रेस पार्टी जरूर सजा दिलाएगी। मैं पूरी ईमानदारी कर्तव्य निष्ठा से अपना कार्य कर रहा था।''

मुझे डायवर्सन शाखा के साथ राजस्व आपदा का काम सौंपा गया था। मुझे परेशान करने के लिए देवेंद्र पटेल तत्कालीन SDO रायपुर आज दिनांक में कलेक्ट्रेट रायपुर में ADM है। गजेंद्र ठाकुर अपर कलेक्टर के साथ मिलकर मुझे नजीर शाखा में अतिरिक्त कार्य सौंपा गया।

मैं अपना काम निष्ठा से कर रहा था, लेकिन अधिकारियों तत्कालीन ADM गजेंद्र ठाकुर, तत्कालीन ADM वीरेंद्र बहादुर और SDO देवेंद्र पटेल ने किसी नेता से मेरी फर्जी शिकायत कराकर मेरा ट्रांसफर खरोरा कर दिया और हर अधिकारी से मेरी बुराई की। इस वजह से कलेक्टर के सामने मेरी छवि खराब हो गई।

इस सबंध में कलेक्टर गौरव सिंह से तीन बार आवेदन उनके पास उपस्थित होकर दिया गया, लेकिन कलेक्टर, ADM से बात करने के बाद मेरे को बदनाम करने वाला बोलकर मेरे किसी आवेदन में कार्रवाई नहीं की गई।

सुसाइड नॉट में आगे लिखा, मुझे देवेंद्र पटेल एडीएम, गजेंद्र ठाकुर अपर कलेक्टर द्वारा सभी अधिकारियों के समक्ष बेइज्जती की गई। ब्राह्मण को यहां से भगाओं कहकर बेइज्जत किया गया। तीनों अधिकारी मेरे आत्महत्या करने के दोषी है। इन्हें सख्त सजा दी जाए। नीचे देखें मृतक द्वारा लिखा सुसाइड नोट की कॉपी...




Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story